S M L

India vs Australia : कोहली ही नहीं बुमराह से भी खबरदार है ऑस्ट्रेलिया...

भारतीय टीम 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सरीज खेलेगी

Updated On: Nov 17, 2018 01:36 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia : कोहली ही नहीं बुमराह से भी खबरदार है ऑस्ट्रेलिया...

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रवाना हो चुकी है. भारतीय टीम ने अब तक इस देश में कभी भी कोई टेस्ट सीरीज नही जीती है और इस बार अगर भारतीय टीम को जीत का दावेदार बताया जा रहा है तो इसकी वजह हैं विराट कोहली. कोहली इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर भी जमकर रन बनाए हैं.

जाहिर है कोहली की यह शानदार फॉर्म कंगारूओं की निगाह में तो होगी ही साथ भारत का एक और खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के रडार पर है. वह खिलाड़ी कोई बल्लेबाज नही बल्कि गेंदबाज है और उसना नाम है जसप्रीत बुमराह.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने जसप्रीत बुमराह को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में तुरूप का इक्का करार दिया जो छह दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया का चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सामना करेगा.

फ्लेमिंग ने सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड से कहा, ‘वह (बुमराह) वास्तव में तुरूप का इक्का है. छह टेस्ट मैचों में 28 विकेट. उसका एक्शन गैरपंरागत है और रन अब भी अजीब है. उसके पास तेजी और उछाल है तथा यार्कर में माहिर है जिसका मुझे लगता है कि वह पुछल्ले बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छी तरह से उपयोग करेगा.’

उन्होंने कहा, ‘उनके पास संभवत: पहले इस तरह का गेंदबाज नहीं था. ऐसे तेज गेंदबाज जो पुछल्ले बल्लेबाजों को नहीं चलने दे. उसके (बुमराह) अजीब एक्शन को देखने के बाद मुझे लगा कि वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिये बाहर की तरफ स्विंग कर सकता है.’

अब देखना होगा कि प्लेमिग की सलाह पर कंगारू टीम कितना अमल करके बुमराह के खिलाफ कैसी तैयारी करती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi