S M L

कलाई के स्पिनरों के लिए मददगार होगी इंदौर की पिच

क्यूरेटर ने कहा पिच से परंपरागत स्पिनरों को ज्यादा टर्न मिलने की संभावना नहीं, लेकिन कलाई के स्पिनरों को जरूर टर्न मिलेगा

Updated On: Sep 23, 2017 10:16 AM IST

Bhasha

0
कलाई के स्पिनरों के लिए मददगार होगी इंदौर की पिच

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिछले दोनों मैचों में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो कि सही साबित हुआ है. अब तीसरा मैच  इंदौर  के  होलकर स्टेडियम पर खेला जाना है. यहां पिच समंदर सिंह क्यूरेटर ने भी उन्हें इसी रणनीति पर चलने की सलाह दी. संयोग से होलकर स्टेडियम में इससे पहले जो चार वनडे खेले गए हैं उन सभी में भारत ने ही टॉस जीता था.

चौहान ने कहा, अगर धूप खिली रहती है तो फिर पहले बल्लेबाजी करना सही रहेगा. खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को टर्न अधिक मिलेगा और तब हमारे दोनों स्पिनर अधिक कारगर साबित होंगे.

पहले दोनों मैचों में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बने भारत के कलाई के दोनों स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव इंदौर में होने वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी अपना जलवा बिखेर सकते हैं क्योंकि क्यूरेटर के अनुसार पिच से केवल कलाई के स्पिनरों को ही मदद मिलने की संभावना है.

चहल और कुलदीप ने अब तक श्रृंखला के दो मैचों में पांच - पांच विकेट लिए हैं और उन्होंने भारत की श्रृंखला में 2-0 से जीत में अहम भूमिका निभाई है. कुलदीप ने ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे मैच में हैट्रिक भी बनाई थी जिससे भारत अपने कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके 50 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा था.

क्यूरेटर ने कहा, यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होगी. मैं यह तो नहीं कह सकता कि कितना स्कोर होगा लेकिन यह बड़े स्कोर वाला मैच होगा. इसके साथ ही गेंदबाजों के लिए भी इसमें पर्याप्त मौके होंगे.

उन्होंने कहा, पिच से परंपरागत स्पिनरों को ज्यादा टर्न मिलने की संभावना नहीं है लेकिन कलाई के स्पिनरों को जरूर टर्न मिलेगा. भारत के लिए यह अच्छा है कि उसके पास कलाई के दो स्पिनर हैं. टीम प्रबंधन ने सभी परिस्थितयों को ही ध्यान में रखकर उन्हें टीम में रखा होगा.

बारिश के कारण दोनों टीमों के अभ्यास पर असर पड़ सकता है लेकिन इस स्टेडियम में तीन इंडोर विकेट भी हैं जिनमें से एक तेज गेंदबाजों के लिए भी है. इसमें गेंदबाजी मशीन और गेंदबाज दोनों की मदद से बल्लेबाजी अभ्यास किया जा सकता है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi