S M L

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ तैयारियों का जायजा लेगी भारतीय टीम

इस मैच को फर्स्ट क्लास का दर्जा नहीं दिया गया है जिससे भारत के सभी खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं

Updated On: Nov 27, 2018 05:05 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ तैयारियों का जायजा लेगी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिशों में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच का पूरा फायदा उठाना चाहेगी. चार टेस्ट की सीरीज छह दिसंबर से एडीलेड में शुरू होगी.

इस मैच को फर्स्ट क्लास का दर्जा नहीं दिया गया है जिससे भारत के सभी खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश में भी डीआर्सी शार्ट को छोड़कर कोई जाना माना नाम नहीं है.

भारत के लिए यह सफेद गेंद से लाल गेंद के अनुकूल खुद को ढालने का एकमात्र मौका है. इस सीरीज के बाद 2019 विश्व कप तक भारत को लगातार वनडे क्रिकेट खेलना है. इस साल यह विदेशी धरती पर आखिरी टेस्ट सीरीज है.

टी20 सीरीज बराबरी पर रहने के बाद भारतीय टीम ने मंगलवार को यहां तीन घंटे तक अभ्यास किया. थ्रो डाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने के सामने सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने अभ्यास किया. बल्लेबाजों ने ऑफ स्पिन के खिलाफ भी खास तैयारी की है. वॉशिंगटन सुंदर 29 नवंबर तक टीम को अभ्यास कराने के लिए यहां मौजूद थे.

विराट कोहली ने सबसे पहले थ्रो डाउन पर अभ्यास किया और फिर स्पिन नेट पर चले गए. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लंबा अभ्यास किया और कुलदीप यादव की लेग स्पिन का सामना किया. ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल और हनुमा विहारी सबसे आखिर में नेट सत्र से निकले.

सिडनी में अगले 24.36 घंटे में भारी बारिश की आशंका है जिससे मैच सिमटकर तीन दिन का भी हो सकता या.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi