S M L

IND vs AUS: ऐतिहासिक जीत के बाद कप्‍तान कोहली ने मैदान पर दिया नन्‍हें प्रशंसक को खास गिफ्ट

भारत ने करीब 38 वर्षों बाद मेलबर्न के मैदान पर मैच जीता है.

Updated On: Dec 30, 2018 03:50 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: ऐतिहासिक जीत के बाद कप्‍तान कोहली ने मैदान पर दिया नन्‍हें प्रशंसक को खास गिफ्ट

मेलबर्न मैदान पर रविवार को ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने अपने एक नन्‍हे प्रशसंक का दिन बना दिया. मेलबर्न के मैदान पर 37 साल 10 माह बाद मिली यह जीत भारत की 150वीं टेस्‍ट जीत है. भारतीय टीम पिछले करीब 38 सालों से जहां पर जीत हासिल नहीं कर पाई, वहां पर मेजबान पर बड़ी जीत के क्‍या मायने है, यह तो नैथन लायन का विकेट गिरने के बाद कप्‍तान के जश्‍न मनाने के तरीके से साफ पता चल ही रहा है, लेकिन ऐतिहासिक जीत का जश्‍न उन्‍होंने अपने टीम के साथ एक प्रशंसक के लिए भी यादगार बना दिया.

137 रन से तीसरा टेस्‍ट जीतने के बाद कप्‍तान कोहली ने मैदान पर इस नन्‍हें प्रशंसक को बल्‍लेबाजी वाले पैड्स तोहफे में दे दिए. उन्‍होंने इसके साथ ही अपने ऑटोग्राफ का एक छोटा बल्‍ला भी गिफ्ट किया.

मुकाबला जीतने के बाद कोहली ने टीम के साथ स्‍टेडियम में मौजूद सभी प्रशंसको का शुक्रिया भी अदा किया, जो बारिश में भी स्‍टेडियम आए . ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 141 रन की जरूरत थी और वहीं भारत को आखिरी दिन 2 विकेट चाहिए था. बारिश के कारण पहला सीजन धुलने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे सीजन का इंतजार किया. दूसरा सीजन शुरू होने के बाद 27 गेदों के खेल में ही जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा ने पैट कमिंस और नैथन लायन का विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi