S M L

IND vs AUS: पर्थ की जिस पिच के थे चर्चे, आईसीसी ने उसे 'फिसड्डी' करार दिया!

पर्थ के नए स्टेडियम में पहला टेस्ट भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया

Updated On: Dec 22, 2018 10:29 AM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: पर्थ की जिस पिच के थे चर्चे, आईसीसी ने उसे 'फिसड्डी' करार दिया!

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट से पहले इस नए स्टेडियम की पिच की सबसे ज्यादा चर्चा थी. पर्थ के पुराने स्टेडियम की विकेट जहां अपनी तेजी के लिए दुनिया भर में जानी जाती थी वहीं इस विकेट को लेकर हर किसी को दिलचस्पी थी.

इस मैच में मेजबान टीम ने भारत हरा तो दिया लेकिन यह विकेट आईसीसी की नजरों में बेहद खराब साबित हुई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक आईसीसी ने इस वेकेट को  ‘औसत’ करार दिया है खबर के मुताबिक, ‘यह पता चला है कि मैच रेफरी रंजन मदुगले ने पर्थ की नयी स्टेडियम की पिच को ‘औसत’  रेटिंग दी है, जो कि टेस्ट मैदान के लिए सबसे कम अंक के साथ के उत्तीर्ण करने जैसा माना जाता है’

 

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘ पर्थ पर दिया फैसला संभवत: असमान उछाल के कारण आया है जिसमें दो बार बल्लेबाजों को चोट लगी.’  आईसीसी ने इस साल की शुरूआत में मैदान और पिच की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए बहुत अच्छा, अच्छा, औसत, औसत से कम और खराब रेटिंग देना शुरू किया है. यह भी पढ़ें: IND vs AUS: अब विराट कोहली के बचाव में उतरा यह महान बल्लेबाज...

वेबसाइट में दावा किया गया कि पहले टेस्ट की मेजबानी करने वाले एडीलेड ओवल की पिच को ‘बहुत अच्छी’ रेटिंग मिली है

मदुगले ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में खेले गये ड्रा मैच के बाद पिच को ‘खराब’ रेटिंग दी थी. इस मैदान पर पिछले चार बॉक्सिंग डे टेस्ट में से दो ड्रा पर समाप्त हुए हैं.

मदुगले पहले दो टेस्ट में रेफरी थे जबकि मेलबर्न और सिडनी में खेले जाने वाले आगामी दो मैचों में जिम्बाब्वे के एंडी पॉयक्रॉफ्ट इस भूमिका में होंगे. अब देखना होगा कि इन दो टेस्ट मैचों के लिए पिच को कैसी रेटिंग मिलती है.

(With  Agency input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi