S M L

विराट कोहली ही नहीं, रोहित शर्मा भी हैं कंगारुओं के रडार पर...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से होगा टी20 सीरीज का आगाज

Updated On: Nov 19, 2018 04:59 PM IST

Bhasha

0
विराट कोहली ही नहीं, रोहित शर्मा भी हैं कंगारुओं के रडार पर...

बुधवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज में भारतयी कप्तान विराट कोहली ही नही बल्कि उप कप्तान रोहित शर्मा भी कंगारुओं के रडार पर हैं. कोहली के साथ साथ रोहित को भी सस्ते में निपटाने की रणनीति ऑस्ट्रेलिया के खेमे में बनाई जा रही है.

उसे सटीक इनस्विंगर से स्टंप के ठीक सामने पगबाधा करो या फिर शार्ट पिच गेंदों से उसकी परीक्षा लो - भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिये ऑस्ट्रेलिया इस तरह की रणनीति अपना सकता है और इसका खुलासा उसके तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने किया है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित अन्य बल्लेबाज है जो बुधवार से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में स्ट्रेलिया के काफी सरदर्द पैदा कर सकते हैं.

कूल्टर नाइल ने सोमवार को गाबा में कहा, ‘वह अविश्वसनीय खिलाड़ी है. उसके रिकॉर्ड इसका गवाह हैं उसका विश्व भर में शानदार रिकॉर्ड है इसलिए निश्चित तौर पर उस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी.’

उन्होंने कहा, ‘ लेकिन हमें भी उसके खिलाफ नई गेंद से थोड़ी सफलता मिली है. मुझे याद है कि पिछली बार डोर्फ (जैसन बेहरनडोर्फ) ने उसे पगबाधा आउट किया था. हम फिर से ऐसा करने की कोशिश करेंगे.’ कूल्टर नाइल इसके अलावा रोहत को शॉर्ट पिच गेंदे करने को लेकर भी उत्साहित हैं. रोहित का ऑस्ट्रेलिया में प्रभावशाली रिकॉर्ड रहा है. पिछले आठ वर्षों में उन्होंने यहां 62.31 की औसत से 810 रन बनाए हैं.

rohit बाएं हाथ का तेज गेंदबाज जैसन ऑस्ट्रेलिया का तुरूप का इक्का हो सकते है. उन्होंने पिछले साल गुवाहाटी में खेले गये टी20 में भारतीयों को परेशान करके 21 रन देकर चार विकेट लिए थे. उन्होंने भारत के टॉप के बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा जिनमें रोहित और कोहली भी शामिल थे.

कूल्टर नाइल ने कहा, ‘हर कोई जानता है कि वह शुरू में गेंदबाजी करने का अच्छा विकल्प है. वह यहां गेंद को स्विंग कराएगा. आज की परिस्थितियां बहुत अच्छी हैं और उम्मीद है कि उस दिन (बुधवार) भी ऐसी ही परिस्थितियां होंगी. गेंद जल्दी स्विंग होगी. उम्मीद है कि हम अपने मौकों का फायदा उठाएंगे क्योंकि वह निश्चित तौर पर कुछ मौके बनाएगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi