विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया

FP Staff Updated On: Feb 14, 2017 03:53 PM IST

0
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है. इस टीम में रोहित शर्मा जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी फिटनेस पर अभी भी संदेह है.

हालांकि उन्हे फिटनेस साबित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 से 19 फरवरी तक होने वाले अभ्‍यास मैच में भारत ए की ओर से खेलने को कहा गया है.

चोटिल अमित मिश्रा की जगह कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है.  दरअसल अमित मिश्रा बांग्लादेश के खिलाफ हुए टेस्ट मैच से पहले चोटिल हो गए थे, उनकी जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया था.

 

चयन समिति ने कहा कि 'रोहित, शमी और मिश्रा अपनी चोटों से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं, जिसके कारण उन्हें पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है.'

इस टीम में वही खिलाड़ी शामिल है जो बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शामिल थे.

स्टीव स्मिथ की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के लिए होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए सोमवार को मुंबई पहुंच चुकी है.

सीरीज का पहला मैच का पहला टेस्ट 23 फरवरी से पुणे में खेल जाएगा जबकि बाकी तीन टेस्ट बेंगलुरु (चार से आठ मार्च), रांची (16 से 20 मार्च) और धर्मशाला (25 से 29 मार्च) में होंगे.

दो टेस्ट मैच के लिए टीम-  विराट कोहली  (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, इंशात शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद, हार्दिक पांड्या

इंडिया ए टीम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच- हार्दिक पांड्या (कप्तान), अखिल हरवेदकर, प्रियंक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, ऋषभ पंत, ईशान किशन, शाहबाज नदीम, कृष्णप्पा गौतम, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, अशोक डिंडा, मोहम्मद सिराज, राहुल सिंह, बाबा इंद्रजीत

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi