S M L

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा वनडे : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

गुरुवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का चौथा वनडे, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है टीम इंडिया

FP Staff Updated On: Sep 27, 2017 07:29 PM IST

0
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा वनडे : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे में ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है. पांच मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम 3-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है. आमतौर पर ऐसी सुविधाजनक स्थिति मे टीम मैनेजमेंट, सीरीज जीतने के बाद बाकी बचे हुए मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करके अपनी बेंच स्ट्रैंथ का आजमाने का विचार करता है. लेकिन टीम इंडिया का मैनेजमेंट ऐसा करने के मूड में नहीं दिख रहा है.

बेंगलुरु वनडे में कप्तान कोहली अपने उन्हीं 10 साथियों के साथ मैदान पर उतर सकते है जिनके बलबूते उन्होंने कंगारुओं को इस सीरीज में मात दी है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि कोहली अपनी टीम के विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव करना नहीं चाहते हैं. उनका मानना है कि अगर टीम जीत रही है तो फिर उसमें बदलाव क्यों किया जाए.

टीम में बदलाव ना करने की एक दूसरी वजह भी हो सकती है. इस सीरीज में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ है. वह ऑस्ट्रेलिया जो कभी भी पलटवार करने में सक्षम है. सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में भी ऐसा वक्त आया था जब जीत भारत के हाथ से फिसल सकती थी. ऐसे में सीरीज जीतने के बाद अब कप्तान कोहली का अगला टारगेट कंगारुओं की पूरी तरह से सफाया करना है यानी कोहली एंड कंपनी की नजर अब क्लीन स्वीप पर है ऐसे में टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करके विनिंग कॉम्बिनेशन को कतई बदलना नहीं चाहेगा.

वैसे भी टीम में बदलाव की कोई गुंजाइश दिखाई दे भी नहीं रही है. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और रहाणे के बल्लों से एक-एक बड़ी पारी इस सीरीज में निकल ही चुकी है. बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में अगर किसी खिलाड़ी की पोजिशन सबसे ज्यादा कमजोर नजर आ रही थी तो वह हैं मनीष पांडे. लेकिन तीसरे वनडे में पांडे ने जिस तरह से नाबाद 36 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया उसे देखते हुए लग रहा है कि कोहली उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर नही करेंगे. वैसे भी मैच से पहले टीम इंडिया की प्रैक कॉंफ्रेंस में पांडे को भेजा जाने से संकेत मिलता है कि टीम मैनेजमेंट उनके कॉफिडेंस को बनाए रखना चाहता है.

लिहाजा इगर कोई खिलाड़ी मैच से एन पहले चोटिल नही होता है तो फिर टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की कोई गुंजाइश नजर नही आती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi