S M L

IND vs AUS: कोहली पर सबसे पहले सवाल उठाने वाले कंगारू क्रिकेटर ने मारी पलटी!

पर्थ टेस्ट में कोहली की आक्रामकता पर सबसे पहला सवाल इसी पूर्व क्रिकेटर ने उठाया था

Updated On: Dec 21, 2018 03:52 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: कोहली पर सबसे पहले सवाल उठाने वाले कंगारू क्रिकेटर ने मारी पलटी!

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कप्तान कोहली की बैटिंग से जयदा उनके आक्रामक तेवरों की चर्चता हो रही है. एडिलेड टेस्ट तो असानी से गुजर गया लेकिन  पर्थ टेस्ट में कोहली के एग्रेशन को लेकर अब जबरदस्त बयानबाजी जारी है. पर्थ टेस्ट में कोहली के एग्रेशन को लेकर सबसे पहले सवाल उठाने वालो में से एक पूर्व कंगारू क्रिकेटर माइकल हसी ने अब अपना रुख बदलते दिख रहे हैं.

पीटीआई से बात करते हुए हसी ने कहा है कि कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के बीच मुकाबले के दौरान जो छींटाकशी हुई थी वह सीमा के भीतर ही थी लिहाजा उसे तूल नहीं दिया जाना चाहिए. हसी कहना है, ‘यह सीमा से बाहर नहीं गई वे आक्रामक नहीं थे. उन्होंने अपशब्दों का उपयोग नहीं किया था. यह कड़ी सीरीज है और आप कुछ अलग तरह की बातें सुनने की उम्मीद रखते हैं. उन्होंने सीमा नहीं लांघी थी.

यह भी पढ़ें: क्या है 'बॉक्सिंग डे टेस्ट' और क्यों यह ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के लिए है मनहूस!

कोहली के एग्रेशन को लेकिन बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा, ‘मुझे लगता है कि दोनों खिलाड़ियों ने इसे अच्छी तरह से निबटाया. इस पर हो-हल्ला मचता और भावनाएं हावी होती इससे पहले ही इसे सुलझा दिया गया, इससे पता चलता है कि दोनों टीमें कड़ी क्रिकेट खेलेंगी और वे पीछे भी नहीं हटेंगी. वे जिस बात पर विश्वास करते हैं उसका पक्ष लेंगे लेकिन ऐसा खेल भावना के तहत करेंगे. वे अपशब्दों का इस्तेमाल या ऐसा कोई काम नहीं करेंगे.’

हसी ने ही उठाया था सबसे पहला सवाल

यहां गौर करने वाली बात यह है कि माइकल हसी ने ही पर्थ टेस्ट में कोहली के अग्रेशन पर उनकी आलोचना की थी. दरअसल हसी को ऑस्ट्रेलिया के विकेट गिरने पर भारतीय कप्तान कोहली का सेलीब्रेट करने का तरीका रास नहीं आया था. उन्होंने एक रेडियो चैनल से बात करते हुए कहा था कि ‘कोहली ऑस्ट्रेलियाई टीम का विकेट गिरने के बाद काबू से बाहर हो जाते हैं.  मुझे उनका यह व्यवहार बिलकुल पसंद नहीं आया.’

माइकल हसी के इस बयान के बाद ही इस सीरीज में कोहली के एग्रेशन पर चर्चा का आगाज हो गया था जो टिम पेन के साथ उनकी बहस के बाद अब चरम पर पहुंच चुका है.

(Input Agency)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi