S M L

इस तारीख को चुनी जाएगी टीम इंडिया... किसको मिलेगा आराम!

India vs Australia cricket series : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए मुंबई में होगी सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग

Updated On: Feb 12, 2019 06:25 PM IST

FP Staff

0
इस तारीख को चुनी जाएगी टीम इंडिया... किसको मिलेगा आराम!

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर मे मात देने वाली टीम इंडिया अब एक बार फिर से अपने घर में कंगारुओं को टक्कर देगी. इसी महीने के अंत से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का चयन किया जाएगा.

यह मुमकिन है कि जो खिलाड़ी कंगारुओं को मात देकर वापस लौटे है उनमें से कुछ को इस सीरीज के लिए आराम दे दिया जाए क्योंकि खबरों के मुताबिक मुंबई में जब एमएसके प्रसाद की सेलेक्शन कमेटी टीम इंडिया को चुनने के लिए बैठेगी तो उसके एजेंडे में खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करना भी शामिल होगा.

30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले यह भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल सीरीज होगी और इसके बाद भारतीय क्रिकेटर आईपीएल खेलने में में जुट जाएंगे.

आईपीएल से पहले कुछ सीनियर खिलाडियों को रेस्ट देने के साथ-साथ सेलक्टर्स को टीम का बैलेंस भी बरकरार रखना होगा साथ ही यह भी देखना होगा कि कहीं कंगारू टीम को मुकाबले के लिए आसान टीम इंडिया ना मिल जाए.  न्यूजीलैंड सीरीज में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था यानी वह तो इस सीरीज में मौजूद रहेंगे लेकिन उप कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे टीम से बाहर कर दिए गए ऋषभ पंत का टीम में वापस आना तय माना जा रहा है वहीं यह भी देखना होगा कि क्या अंजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स एक बार फिर से वनडे टीम में आकर वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी ठोकने का मौका देते हैं या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi