S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज: स्टार्क हुए सीरीज से बाहर

इससे पहले मिचेल मार्श भी चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं.

FP Staff Updated On: Mar 10, 2017 01:42 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज: स्टार्क हुए सीरीज से बाहर

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और बड़ा झटका लगा है. मिचेल स्टार्क सीरीज से बाहर हो गए हैं. इससे पहले मिचेल मार्श भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए थे. स्टार्क को पैर में स्ट्रेस फ्रेक्चर है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रेस रिलीज में लकहा गया है कि अभी स्टार्क की जगह किसी को नहीं चुना गया है. तस्मानिया के जैक्सन बर्ड रिजर्व फास्ट बॉलर के तौर पर पहले ही चुने गए थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिलीज में फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बेकली के मुताबिक, ‘बेंगलुरू में हुए दूसरे टेस्ट के दौरान मिचेल के दाएं पैर में तकलीफ थी. दुर्भाग्य से टेस्ट खत्म होने के कुछ दिन बाद भी तकलीफ कम नहीं हुई.’

बेकली ने कहा, ‘दर्द कम न होने के बाद हमने पैर का स्कैन कराने का फैसला किया. दुर्भाग्य से स्ट्रेस फ्रेक्चर निकला. इसका मतलब यह है कि मिचेल अब पूरे भारत दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. वो रीहैबिलिटेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस जाएंगे.’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए अब अगला लक्ष्य यही होगा कि मिचेल मार्श चैंपियंस ट्रॉफी के लिए फिट हो जाएं. चैंपियंस ट्रॉफी इंग्लैंड में इस साल जून में होगी. स्टार्क पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग से नाम वापस ले चुके हैं.

स्टार्क ने पुणे और बेंगलुरू में हुए पहले टेस्ट में अहम भूमिका निभाई थी. पुणे में उन्होंने 61 रन की पारी खेली थी. उसके बाद चेतश्वर पुजारा और विराट कोहली को लगातार गेंदों में आउट किया था. बेंगलुरू टेस्ट की दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे और करुण नायर को उन्होंने लगातार गेंदों में आउट किया था. दो टेस्ट में स्टार्क ने 118 रन बनाए हैं और पांच विकेट लिए हैं.

ऐसा पहली बार नहीं है, जब स्टार्क स्ट्रेस फ्रेक्चर की वजह से बाहर हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के समय भी उन्हें चोट क वजह से बाहर होना पड़ा था. फिर वो भारत में वर्ल्ड टी 20 भी नहीं खेल पाए थे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट रांची में 16 मार्च से होना है. चौथा टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi