S M L

इंडिया कैप पहनकर भावुक हो गए थे कुलदीप यादव

'नेट्स में लगातार अनिल कुंबले की सलाह से हुआ फायदा'

Bhasha Updated On: Mar 30, 2017 05:52 PM IST

0
इंडिया कैप पहनकर भावुक हो गए थे कुलदीप यादव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके अपने घर कानपुर लौटे कुलदीप यादव का कहना है कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला. उन्होंने कहा कि खासकर कोच अनिल कुंबले, कप्तान विराट कोहली और आखिरी टेस्ट में कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने उनकी काफी हौसलाअफजाई की. यादव दो दिन कानपुर रहने के बाद आईपीएल में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल होने के लिए चले जाएंगे.

उन्होंने कहा कि वह काफी सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला में टीम इंडिया के साथ रहने को मिला. उन्होंने कहा, ‘इस दौरान मैं मैच तो नहीं खेला, लेकिन कोच कुंबले मुझे अक्सर गेंदबाजी की बारीकियां बताते थे और मुझे अच्छी गेंदबाजी के लिए प्रेरित करते थे.’

उन्होंने कहा कि भले ही कोहली की कप्तानी में वह नहीं खेल सके लेकिन पहला टेस्ट विकेट लेने पर कोहली ने उन्हें बधाई दी. इसके अलावा कोच कुंबले और रहाणे ने भी मनोबल बढाया.

पहली बार भारत की टेस्ट कैप पहनते हुए कैसा महसूस किया, इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मैं काफी भावुक हो गया था कि इतनी मेहनत के बाद मेरा और मेरे परिवार का सपना पूरा हुआ. इसी तरह जब मैंने पहला विकेट लिया तो भी मैं काफी भावुक हो गया और साथी खिलाड़ियों ने मुझे संभाला.’

यादव ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि सीनियर खिलाड़ियों से मिली सलाह को ध्यान में रखते हुए कड़ी मेहनत करें और भारतीय टीम का हिस्सा बने रहें. कुलदीप के चकेरी स्थित घर पर आज सुबह ही जैसे ही लोगों को पता चला कि कुलदीप घर आए है, घर के बाहर क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ लग गई. हर कोई कुलदीप को बधाई देने के लिए मिलना चाहता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi