S M L

अश्विन पर टिप्पणी के लिए इंजीनियर ने लगाई हरभजन की क्लास, कहा पहला स्पिनर और दूसरा स्पिनर क्या है?

पूर्व टेस्ट ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मीडिया में कहा था कि अश्विन ऐसे समय में चोटिल हुए जब टीम को उनकी जरूरत थी

Updated On: Jan 10, 2019 05:02 PM IST

Bhasha

0
अश्विन पर टिप्पणी के लिए इंजीनियर ने लगाई हरभजन की क्लास, कहा पहला स्पिनर और दूसरा स्पिनर क्या है?

भारत के पूर्व विकेटकीपर फारूख इंजीनियर ने आर अश्विन के ऑस्ट्रेलिया पर हाल में मिली टेस्ट सीरीज में जीत के दौरान प्रदर्शन की आलोचनात्मक टिप्पणी करने के लिए पूर्व टेस्ट ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की आलोचना की.

इंजीनियर ने एक ‘टॉक शो’ के दौरान कहा कि क्या आपने अश्विन के बारे में हरभजन की टिप्पणी पढ़ी, वह वहां सही नहीं थे. पहला स्पिनर और दूसरा स्पिनर क्या है? स्पिनर स्पिनर ही है.

वर्ष 1960 से 1970 दशक के शुरू तक भारत के नंबर एक विकेटकीपर रहे इंजीनियर ने कहा कि अश्विन बेहतरीन गेंदबाज हैं. मुझे ऐसा लगा कि हरभजन अश्विन की आलोचना कर रहे थे. आप सार्वजनिक तौर पर इस तरह की बातें नहीं कर सकते, विशेषकर तब जब किसी ऑफ स्पिनर ने आपकी जगह ली हो. यह ऐसा ही है जैसे महेन्द्र सिंह धोनी ऋषभ पंत की आलोचना करें. यह क्रिकेट नहीं है. हरभजन ने मीडिया में कहा था कि अश्विन ऐसे समय में चोटिल हुए जब टीम को उनकी जरूरत थी. हरभजन ने कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा था कि सिडनी में खेले गए अंतिम टेस्ट में मौका दिए जाने वाले कुलदीप ने इतनी अच्छ गेंदबाजी की कि उसे अब कहीं भी टेस्ट में नंबर एक स्पिनर समझा जाना चाहिए. जडेजा ने अंतिम दो टेस्ट में अपनी बाएं हाथ की स्पिन से अच्छी गेंदबाजी की. इस मौके पर इंजीनियर ने पंत की विकेटकीपिंग में तकनीकी खामियां बताई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi