S M L

Ind vs Aus: क्रैंप से कराह रहे पुजारा को इस ऑस्ट्रेलियाई टॉनिक ने कर दिया और परेशान

क्रैंप के बाद जब फीजियो मैदान पर आए तो उन्होंने पुजारा को क्रैंप फिक्स शॉट नाम का जेल पीने को दिया

Updated On: Dec 09, 2018 09:38 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: क्रैंप से कराह रहे पुजारा को इस ऑस्ट्रेलियाई टॉनिक ने कर दिया और परेशान

चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया अब तक संकटमोचक की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने पहली पारी में मुश्किल में फंसी टीम इंडिया का बेड़ा पार किया और शतकीय पारी खेली. दूसरी पारी में पुजारा का बल्ला चला और उन्होंने 71 रन बनाए. मैच के चौथे दिन पुजारा बीच में क्रैंप से परेशान दिखे.

क्रैंप के बाद जब फीजियो मैदान पर आए तो उन्होंने पुजारा को क्रैंप फिक्स शॉट नाम का जेल पीने को दिया. इस जेल को पीने के बाद पुजारा के चेहरे पर जो भाव आए उसे देखकर कमेंटेटर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. जेल को पीने के बाद पुजारा ना सिर्फ इसके स्वाद से परेशान दिखे बल्कि इसे पीकर वह चोक करते भी दिखे. उनका पूरा चेहर लाल हो गया.  ब्रेक के दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रेजेंटेटर मार्क होवर्ड ने जब शेन वॉर्न और माइकल वॉ को इसे पीने को कहा तो शेन वॉर्न इससे पीछे हटते दिखे. वॉ ने भी इसे पीते ही ऐसे ही भाव दिखाए.

क्या है क्रैंपफिक्स शॉट

यह एक खास तरह का जेल है जो क्रैंप से राहत देता है. इसे पिया जाता है और पीते ही फौरन ही इसका असर दिखाई देता है. यह जेल नसों मे जाकर उस नस का ब्लॉक कर देता है जो क्रैंप की वजह होती हैं. इसके कारण खिलाड़ी को जल्द आराम मिल जाता है. यह बहुत थोड़ी ही मात्रा में असर दिखाना शुरू कर देता है जिस वजह से इसे ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ती.

तीन फ्लेवर में मिलने वाला यह जेल ऑस्ट्रेलिया में बनाया जाता है. इस जेल में नाडा और वाडा दोनों द्वारा बैन चीजों का इस्तेमाल नहीं किया जाता. इसमें पानी, विनेगर, चीनी नमक, पॉटेशियम, कैलशियम मैगनिशियम क्लोराइड और फ्लेवर मिलाया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi