S M L

IND vs AUS: हार के बाद ऑस्‍ट्रेलिया कप्‍तान को आई स्मिथ और वॉर्नर की याद

पेन ने कहा कि उनके बिना ऑस्‍ट्रेलिया टीम कमजोर पड़ गई है

Updated On: Dec 30, 2018 02:58 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: हार के बाद ऑस्‍ट्रेलिया कप्‍तान को आई स्मिथ और वॉर्नर की याद

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने आसानी से तीसरा टेस्‍ट मैच जीतकर 4 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. उम्‍मीदों के विपरीत मेजबान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पहले ही अपने हथियार डाल दिए थे. पांचवें और आखिरी दिन आसानी से भारत ने 137 रन से मेजबान को हरा दिया. इस बड़ी हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन को अपने प्रतिबंधित कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और उप कप्‍तान डेविड वॉर्नर की याद आई. पेन ने मैच के बाद इसको स्‍वीकारते हुए कहा कि उनके गैरमौजूगी ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत के अटैक का सामना करने में असफल रही.

मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टेंपरिंग के चलते प्रतिबंध झेल स्मिथ, वॉर्नर और कैमन बेनक्रॉफ्ट की कमी टीम को खली. पेन ने कहा कि उनकी अनुपस्थिति के कारण टीम में अनुभव की कमी रही. बेनक्रॉफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगा था, जो शनिवार को खत्‍म हो गया. जबकि स्मिथ और वॉर्नर पर लगा साल भर का प्रतिबंध मार्च में खत्‍म होगा.

मेजबान कप्‍तान ने भारत के अटैक की तारीफ करते हुए साथ ही हार पर सफाई देते हुए कहा कि दुनिया की किसी भी बल्‍लेबाजी क्रम से अगर शीर्ष खिलाडि़यों को हटा दिया जाए, तो परेशानी का सामना करना पड़ता है और वह भी अभी ऐसा ही देख रहे हैं. उन्‍होंने भारतीय टीम का उदाहरण करते हुए अपनी बात रखी. पेन ने कहा कि अगर भारतीय टीम से विश्‍व स्‍तर के बल्‍लेबाज कोहली और पुजारा को हटा दे तो उनके सामने भी ऐसी ही समस्‍या आएगी. इसके बावजूद दूसरे टेस्‍ट मैचों ने हमारे बल्‍लेबाजी क्रम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi