S M L

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को बोल्ड करके भुवनेश्वर ने पूरा किया अपना 'शतक'

india vs australia साल 2012 में डेब्यू करने वाले भुवी ने 96 मैचों में 37.88 की औसत से 100 वनडे पूरे किए

Updated On: Jan 12, 2019 09:49 AM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को बोल्ड करके भुवनेश्वर ने पूरा किया अपना 'शतक'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे पहले वनडे में भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के साथ उतरी. बुमराह को आराम दिए जाने के बाद भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है. पिछले साल नवंबर के बाद यह भुवनेश्वर का पहला वनडे था. टीम में वापसी के साथ ही भुवनेश्वर ने मैच में अपना पहला विकेट हासिल करते ही नया रिकॉर्ड कायम कर दिया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को बोल्ड करके भुवी ने वनडे करियर का 100वां शिकार किया.

ind v aus - पहले वनडे की सारी अपडेट्स यहां पढ़ें 

साल 2012 में डेब्यू करने वाले भुवी ने 96 मैचों में 37.88 की औसत से 100 वनडे पूरे किए. भुवनेश्वर कुमार वन-डे में विकेटों का शतक पूरा करने वाले 18वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. भुवनेश्वर ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पाकिस्तान के खिलाफ चेन्नई में डेब्यू किया था. मैच की पहली ही गेंद पर भुवनेश्‍वर ने मोहम्‍मद हफीज को बोल्‍ड कर दिया था. भुवनेश्वर दुनिया के ऐसे पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में अपना पहला विकेट बोल्ड करके हासिल किया है.

bhuvneshwar team india भुवनेश्‍वर कुमार ने अपने पहले 50 विकेट 49 पारियों में पूरे किए थे जबकि अगले 50 विकेट उन्‍होंने 46 पारियों में लिए हैं. भारत की ओर से अब तक सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम हैं. अनिल कुंबले ने अपने कॅरियर में 334 विकेट लिए थे. अगर तेज गंदबाजी की बात करें तो यह रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के पास है. जवागल श्रीनाथ ने अपने करियर में 315 विकेट लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi