S M L

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को यह गलतियां पड़ी भारी, गंवानी पड़ी सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अहम मौकों पर धोनी और कप्तान कोहली के कैच ड्रॉप किए जो उन्हें काफी महंगा पड़ा

Updated On: Jan 18, 2019 07:38 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को यह  गलतियां पड़ी भारी, गंवानी पड़ी सीरीज

मेलबर्न वनडे सीरीज जीत के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत की ओर से यजुवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी के अलावा धोनी- जाधव की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई. भारत ने तो शानदार खेल दिखाया ही लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भी ऐसी कई गलतियां की जिसका खामियाजा उन्हें मैच में हार के साथ चुकाना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास जीत के हीरो रहे महेंद्र सिंह धोनी को आउट करने का पूरा मौका था लेकिन उनसे चूक हुई.

एलबीडब्ल्यू के लिए ऑस्ट्रेलिया ने नहीं की अपील

29वां ओवर पीटर सिडल डाल रहे थे. उनकी एक गेंद सीधे धोनी के पैड पर लगी जोरदार अपील हुई. अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया जिसको देखकर फिंच ने फैसला तीसरे अंपायर को रेफर कर दिया. चूंकि, अंपायर कॉल थी इसलिए धोनी बच गए. इस फैसले से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खासे निराश दिखे. अगली गेंद पर धोनी ने फिर से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए सीधे विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्तानों में समा गई. लेकिन हैरानी की बात ये हुई कि कैरी ने कोई अपील नहीं की, शायद उन्हें बाहरी किनारे की आवाज ही सुनाई नहीं दी. वैसे मैक्सवेल थोड़े उत्साहित जरूर दिखे थे लेकिन उनको किसी ने गंभीरता से नहीं लिया और इस तरह से न अपील हुई और न ही अंपायर ने धोनी को आउट दिया. धोनी उस वक्त 34 रन बनाकर खेल रहे थे. धोनी ने उस जीवनदान का जमकर फायदा उठाया और चौथे विकेट के लिए केदार जाधव के साथ शतकीय साझेदारी निभाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलवाई.

ड्रॉप हुए कैच

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अहम मौकों पर धोनी और कप्तान कोहली के कैच ड्रॉप किए जो उन्हें काफी महंगा पड़ा. 10 रन के स्कोर पर स्टेनलेक की गेंद पर कोहली का कैच पीटरहैंड्सकॉब ने ड्रॉप किया. कोहली के बल्ले के एज से गेंद लगी और हैंड्सकॉब के सर के उपर से गेंद गई लेकिन वह नाकामयाब रहे. इसके बाद कोहली 46 कन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे भी ज्यादा मंहगा रहा महेंद्र सिंह धोनी का कैच. स्टोनसिस की गेंद पर मैक्सवेल ने धोनी का कैच ड्रॉप किया. धोनी को दूसरा जीवनदान दिया ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐरोन फिंच ने हालंकि वह कैच उतना आसान नहीं था. धोनी ने जीवनदान का फायदा उठाया और 87 रनों की मैच जिताउ पारी खेली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi