S M L

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया ने कुछ इस तरह से की भारत के खिलाफ टेस्‍ट टीम की घोषणा, दो नए चेहरों को दिया मौका

भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है

Updated On: Nov 22, 2018 02:21 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया ने कुछ इस तरह से की भारत के खिलाफ टेस्‍ट टीम की घोषणा, दो नए चेहरों को दिया मौका

अक्‍सर किसी भी टीम की घोषणा होती है तो आमतौर पर उस खिलाड़ी की एक तस्‍वीर को चिपका दिया जाता है. लेकिन क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने 6 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्‍ट सीरीज के लिए जिस तरह से अपनी टीम की घोषणा की, उसे देखकर एक बार तो जरूर आपके मुंह से अरे वाह जैसे शब्‍द जरूर निकल जाएंगे. भले ही मैदान पर हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया खिलाडि़यों की हरकतों ने उनकी साख को दांव पर लगा दिया हो, लेकिन उनके टीम घोषणा के तरीके उनके भविष्‍य की ओर इशारा कर रहे हैं. 1 मिनट 21 सेकंड के इस वीडियो में टीम के सदस्‍य की घोषणा ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट के भविष्‍य ने किया.

टीम ने पहले मैच के लिए 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की, जिसमें दो अनकैप्‍ड खिलाडि़यों को भी जगह दी गई है. वहीं बॉल टेंपरिंग के चलते प्रतिबंध झेल रहे स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट उपलब्‍ध नहीं रहेंगे.

हैरिस और क्रिस टीम में

एडिलेड और पर्थ में खेले जाने वाले शुरुआती दो टेस्‍ट मैच के लिए अनकैप्‍ड मार्क्‍स हैरिस और क्रिस ट्रीमैन को टीम में शामिल किया गया है. 26 साल के मार्क्‍स ने पिछले माह की न्‍यू साउथ वेल्‍स के खिलाफ नाबाद 250 रन जड़े थे और उम्‍मीद की जा रही है कि एरॉन फिंच के साथ वहीं पहले टेस्‍ट में पारी का आगाज करेंगे.  क्रिस को गेंदबाजी विभाग में शामिल किया गया है. इस बड़े स्‍क्‍वॉड में छह विशेषज्ञ बल्‍लेबाज और पांच तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है. भारत के खिलाफ एकाध बदलाव के साथ उसी ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड को उतारा गया है, जो पिछले माह पाकिस्‍तान के खिलाफ उतरी थी.

टीम: एरॉन फिंच, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्‍ब, मार्क्‍स हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्‍मान ख्‍वाजा, नाथन लॉयन , मिचेल मार्श, शॉन मार्श, टिम पेन (कप्‍तान), मिचेल स्‍टार्क, क्रिस ट्रेमेन, पीटर सिडले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi