S M L

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा, भारत के उनकी सोच से ज्‍यादा पसीने निकलवाए

टिम पेन ने कहा हमें निचले क्रम पर पूरा भरोसा था

Updated On: Dec 10, 2018 03:52 PM IST

Bhasha

0
IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा, भारत के उनकी सोच से ज्‍यादा पसीने निकलवाए

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के लिए भारत से मिली 31 रन की हार पचा पाना आसान नहीं है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन आखिर तक मुकाबले में बने रहने के जज्बे से प्रेरणा लेकर पूरे विश्वास के साथ पर्थ टेस्ट में उतरेगी.

ऑस्ट्रेलिया की टीम 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें दिन सोमवार को 291 रन पर आउट हो गई. आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर नौ विकेट लिए और भारत को चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दिलाई.

प्रेस कॉफ्रेंस में पेन ने कहा कि इससे मुश्किल कुछ और नहीं हो सकता है. हर एक टेस्ट मैच बहुत बड़ी चुनौती होती है और हमें उम्मीद थी कि इस सीरीज में शुरू से ही कड़ा मुकाबला होगा.  उन्होंने कहा कि अगर आप अच्छी टीम बनना चाहते हो तो आपको ऐसी टीम बनना होगा जिसे हराना मुश्किल होता है और आज हमने ऐसा किया. हमने भारत को जीत के लिए काफी संघर्ष करवाया. मुझे लगता है कि उन्होंने जितना सोचा था हमने उन्हें उससे ज्यादा मेहनत करवाई.

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा कि हमारे पास बहुत अच्छा मौका था. हम पहली पारी में उसे भुना नहीं पाए और आखिरी दिन जब वे थक रहे थे तब हमारे पास बल्लेबाज नहीं थे. अगर हमने इनमें से किसी भी एक मौके का फायदा उठाया होता तो हम यह टेस्ट मैच जीत जाते इसलिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है.

ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और भारत को जीत के लिए इंतजार करवाया. पेन ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक लोगों ने यह सोचा होगा कि हम लक्ष्य के इतने करीब पहुंचेंगे, लेकिन हमें विशेषकर अपने निचले क्रम पर बहुत भरोसा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi