S M L

IND vs AUS: कोहली की जिस हरकत पे मत गया बवाल, उस पर कंगारू कोच को आ रही है हंसी!

जस्टिन लैंगर को पंसद आया टीम इंडिया का आक्रामक रवैया

Updated On: Dec 20, 2018 09:19 AM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: कोहली की जिस हरकत पे मत गया बवाल, उस पर कंगारू कोच को आ रही है हंसी!

पर्थ टेस्ट में मेजबान कप्तान टिम पेन के साथ भारतीय कप्तान कोहली की छींटाकशी इस वक्त भले ही सुर्खियों में हो लेकिन कंगारू टीम के कोच जस्टिन लैंगर को इस पर हंसी आ रही है. यही नहीं लैंगर को इस मैच में टीम इंडिया का रवैया भी पसंद आया.

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उन्हें दूसरे टेस्ट में भारत का आक्रामक लेकिन हद पार नहीं करने का रवैया अच्छा लगा. कोच ने साथ ही जोर देकर कहा कि विराट कोहली और टिम पेन के बीच बहस हास्यपूर्ण थी, अपमानजनक नहीं. भारतीय कप्तान कोहली और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष पेन को मैदान पर कई मौकों पर बहस करते हुए देखा गया और इस दौरान एक समय तो वे शारीरिक संपर्क के बेहद करीब पहुंच गए थे. लैंगर ने हालांकि कहा कि उन्हें यह टकराव पसंद आया.

लैंगर ने ‘फाक्स क्रिकेट’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि यह शानदार था. वे दो कप्तान थे और मैच पर अपना दबदबा जताने का प्रयास कर रहे थे और मुझे नहीं लगता कि किसी भी समय किसी तरह का अपमानजनक रवैया अपनाया गया या किसी तरह की वास्तविक आक्रामकता थी.’ लैंगर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी टीम टेस्ट मैच के दौरान आक्रामक भारत के खिलाफ डटी रही.

उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो तीसरे दिन के अंत में सब कुछ काफी भावनात्मक था क्योंकि मुझे लगता है कि भारत बेहद आक्रामक था. मुझे यह पसंद है और यही वास्तव में टेस्ट क्रिकेट है. लेकिन हमें सिर्फ अपने कौशल के दम पर डटे रहने की जरूरत थी और उम्मीद करते हैं कि इस टेस्ट मैच में हमने ऐसा किया.’ virat kohli tim paine

कोहली और पेन जब एक दूसरे से शारीरिक संपर्क के करीब पहुंच गए थे, उस लम्हें के बारे में पूछने पर लैंगर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि डेनिस लिली और जावेद मियांदाद जैसी घटनाओं के दिन लद चुके हैं. मुझे लगता है कि एंड्रयू सायमंड्स ने मैदान में घुसे दर्शक को एक बार टक्कर मार दी थी लेकिन मौजूदा माहौल में इतने सारे कैमरों के बीच मैं इस तरह की घटना की कल्पना नहीं कर सकती.’

उन्होंने कहा, ‘ऐसा करना पूरी तरह से बेवकूफाना होगा. यह क्रिकेट नहीं है. वे (कोहली और पेन) करीब आए लेकिन कई तरीकों से यह एक दूसरे के संपर्क में आने वाला खेल नहीं है. हमें यह पता है लेकिन यह सब टेस्ट क्रिकेट के थिएटर का हिस्सा है और मुझे इसमें कुछ भी दुर्भावनापूर्ण नजर नहीं आता.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi