S M L

बिना मैच प्रैक्टिस के ही क्यों है रायुडू को ऑस्ट्रेलिया में अपने बेहतर प्रदर्शन का भरोसा!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा होंगे अंबाती रायुडू

Updated On: Dec 22, 2018 12:51 PM IST

Bhasha

0
बिना मैच प्रैक्टिस के ही क्यों है रायुडू को ऑस्ट्रेलिया में अपने बेहतर प्रदर्शन का भरोसा!

भारत की वनडे टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके बल्लेबाज अंबाती रायुडू अब क्रिकेट के लंबे फ़ॉर्मेट को अलविदा कह चुके हैं और उनका पूरा फोकस अब वनडे क्रिकेट पर ही है. लंबे वक्त से वनडे टीम में नंबर चार की पोजिशन के बल्लेबाज की तलाश कर रही टीम इंडिया को अब इस पोजिशन के लिए रायुडू ही फिट नजर आते हैं.

रायुडू खुद पर टीम इंडिया के भरोसे पर कितने खरे उतरेंगे इसकी पता  जल्द ऑस्ट्रेलिया में लग जाएगा जहां टटेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज का आगाज होगा.  इस सीरीज के लिए रायुडी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाले हैं. हालांकि रणजी ट्रॉफी के इस सीजन से पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कहने वाले अंबाती रायुडू को ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज से पहले मैच अभ्यास नहीं मिल सकेगा लेकिन वह इसे लेकर चिंतित नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: नौ महीने की पाबंदी ने बदल दी बॉल टेंपरिंग के गुनहगार की जिंदगी!

रायुडू भारत के लिये सिर्फ वनडे क्रिकेट खेलते हैं.रणजी ट्रॉफी छोड़ने और सिर्फ वनडे तथा आईपीएल खेलने के उनके फैसले की आलोचना हुई थी लेकिन उन्होंने कहा कि यह वर्क लोड में संतुलन बनाने का उनका तरीका है.

राय़ुडू का कहना है, ‘मैं 33 बरस का हूं और मेरे घुटने का आपरेशन हो चुका है. मैं इतना ही क्रिकेट खेल सकता हूं कि शरीर का अच्छा इस्तेमाल हो सके.’ यह पूछने पर कि क्या ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उन्हें अभ्यास की कमी खलेगी, उन्होंने कहा, ‘ नहीं, मैच अभ्यास महत्वपूर्ण है लेकिन लाल गेंद के क्रिकेट और सफेद गेंद के क्रिकेट में काफी फर्क है. आप अभ्यास करके और दूसरे खेल खेलकर इसकी भरपाई कर सकते हें.’

अब रायुडू का इस बात पर भरोसा कितना पुख्ता है इसका अंदाजा तो तभी लगेगा जब वह ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलेंगे. इस सीरीज का आगाज अगले महीने यानी 12 जनवरी से होने वाला है.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi