S M L

Ind vs Aus, 1st test: राहुल और विजय की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को किया परेशान, बना डाले रिकॉर्ड

साल 2004 के बाद यह पहला मौका है जब टीम इंडिया ने 19 ओवरों तक ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए कोई विकेट नहीं गंवाया

Updated On: Dec 08, 2018 10:38 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus, 1st test: राहुल और विजय की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को किया परेशान, बना डाले रिकॉर्ड

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेल रही भारतीय टीम तीसरे दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. पहली पारी में टीम इंडिया ने 15 रन की बढ़त हासिल की. भारत के लिए अहम था कि वह ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती विके ट आसानी से ना दें ताकि उन्हें भारत पर दबाव बनाने का मौका ना मिलें. भारतीय ओपनर्स ने बारिश के बाद की स्थिति को देखते हुए बड़ी सधी हुई शुरुआत की और पहले 9 ओवर में सिर्फ 11 रन ही बनाए. बाद में केएल राहुल ने शॉट लगाने शुरू किए और दोनों ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े. इस साझेदारी को मिचेल स्टार्क ने तोड़ा. यह घर के बाहर इन दोनों के बीच निभाई गई पहली अर्धशतकीय साझेदारी है. साथ ही पिछली 11 पारियों में इन दोनों के बीच यह सबसे बड़ी साझेदारी भी है. इसके साथ ही इस जोड़ी ने 37 साल पुराने कारनामे को दोहराया है.

यह भी पढ़ें - India vs Australia, 1st Test, Day 3: राहुल के बाद पुजारा का बल्ला भी बोला, भारत मजबूत स्थिति में

1981 के बाद यह पहला मौका है जब भारतीय ओपनरों ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहले विकेट के लिए तीसरी पारी में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई है. इसके पहले साल 1981 में मेलबर्न में चेतन चौहान और सुनील गावस्कर की जोड़ी ने तीसरी पारी में 50 रन से ज्यादा की साझेदारी निभाई थी.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को भारत का पहला विकेट लेने के लिए 19 ओवरों तक इंतजार करना पड़ा. साल 2004 के बाद यह पहला मौका है जब टीम इंडिया ने 19 ओवरों तक ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए कोई विकेट नहीं गंवाया. भारत के पहले विकेट के तौर पर मुरली विजय आउट हुए. उन्होंने 18 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi