S M L

India vs Australia : टीम इंडिया के खिलाफ कोई लापरवाही नहीं बरतेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने कहा, हमारा फोकस टी20 और वनडे सीरीज में स्पष्ट खेल योजना के साथ खेलना होगा

Updated On: Feb 18, 2019 05:53 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia : टीम इंडिया के खिलाफ कोई लापरवाही नहीं बरतेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान एरोन फिंच ने कहा कि अगर उनकी टीम को भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसे लापरवाही से बचना होगा. एरोन फिंच की टीम सोमवार को भारत रवाना होगी, जहां उसे 24 फरवरी से विशाखापत्तनम में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई  टीम को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद पांच वनडे मैच खेलने हैं.

इंडिया टुडे के अनुसार अपनी कप्तानी में रविवार को मेलबर्न रेनेगेड्स को घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) का खिताब जिताने से उत्साहित फिंच ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का फोकस टी20 और वनडे सीरीज में स्पष्ट खेल योजना के साथ खेलना होगा, क्योंकि 30 मई से विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा और ये उससे पहले अंतिम सीरीज होगी.

जब एरोन फिंच को याद दिलाया गया कि भारतीय टीम घरेलू परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम है तो इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अगर थोड़ी सी भी लापरवाही की तो उसे इसका खामियाजा भुगतान होगा. मुझे नहीं लगता कि जब आप ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दौरे पर जाते हैं, खास कर भारत दौरे पर तब आपको किसी अलग तरह के ‘जोश’ की जरूरत होती है. मुझे लगता है भारत के खिलाफ आपको पूरे आत्मविश्वास और स्पष्ट खेल योजना के साथ खेलना होगा.'

ये भी पढ़ें- ट्विटर पर बीसीसीआई से फैंस की अपील, पीएसएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में हो बैन

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अपने घर में खेली गई द्विपक्षीय वनडे सीरीज गंवा दी थी. एरोन फिंच की टीम के पास सिडनी में पहला वनडे मैच जीतने के बाद सीरीज अपने नाम करने का मौका था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार तीन अर्धशतक लगाए जिससे भारतीय टीम इतिहास रचने में सफल रही.

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर अपने दिग्गज तेज गेंदबाजों मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के बिना आ रही है. लेकिन उनकी गैरहाजिरी में भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी में आक्रामकता कम नहीं होगी. ग्लेन मैक्सवेल, नाथन काल्टर नील और पैट कमिंस उसकी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं.

ये भी पढ़ें- दुती को भरोसा, अपने संघर्ष में विजयी होंगी ओलिंपिक चैंपियन सेमेन्‍या

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi