S M L

IND vs AUS: 76 गेंदों पर 172 रन की पारी खेलने के बाद से फिंच को लगी ऐसी नजर, करियर पर लग गया 'दाग'

इसी साल जुलाई में फिंच ने 172 रन की बड़ी पारी खेली थी, लेकिन उसके बाद से वह सिर्फ लय हासिल करने के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं

Updated On: Nov 23, 2018 03:32 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: 76 गेंदों पर 172 रन की पारी खेलने के बाद से फिंच को लगी ऐसी नजर, करियर पर लग गया 'दाग'

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच ने अपने अब तक के शानदार टी20 करियर पर एक दाग लगा लिया. विस्‍फोटक बल्‍लेबाज फिंच के रूप में मेलबर्न टी20 मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को पारी की दूसरी ही गेंद पर पहला झटका लगा. फिंच को भुवनेश्‍वर कुमार ने गोल्‍डन डक किया और इसी के साथ वह भारत के खिलाफ टी20 में गोल्‍डन डक होने वाले पहले ऑस्‍ट्रेलियाई कप्तान भी बन गए हैं.

वहीं टी20 में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इससे पहले वह इसी साल 24 अक्‍टूबर को अबु धाबी में पाकिस्‍तान के खिलाफ शून्‍य पर आउट हुए थे.

इसी साल अपने टी20 करियर की सबसे बड़ी पारी खेलने के बाद यह गोल्‍डन डक फिंच के करियर पर एक दाग जैसा है. 3 जुलाई को फिंच ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 76 गेंदों पर 16 चौके और 10 छक्‍के की मदद से 172 रन बनाए थे. वह अपनी पहली विस्‍फोटक पारी से पहले भी लगातर रन ठोक रहे थे. इस पारी से एक दिन पहले ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ नाबाद 68 रन और उससे पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ 84 रन की पारी खेली थी, लेकिन टी20 करियर की सबसे बड़ी पारी खेलने के बाद शायद उन पर ग्रहण ही लग गया है. उसके बाद से उनके प्रदर्शन के लगातार गिरावट आई और पिछली 10 पारियों में वह एक बार भी अर्धशतक तक नहीं जड़ सके. इन 10 पारियों में उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 47 रन था, जो जुलाई में पाकिस्‍तान के खिलाफ बनाए थे. इस पारी सहित वह सिर्फ तीन बार ही दहाई का आकंड़ा छू पाए. उसके अलावा बाकी सात पारियों में सात रन से ज्‍यादा की पारी तक नहीं खेल पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi