S M L

India vs Australia Sydeny Test: क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

अश्विन की चोट ने बिगाड़ा टीम इंडिया का समीकरण तो फिंच ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की सिरदर्दी

Updated On: Jan 02, 2019 04:46 PM IST

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey

0
India vs Australia Sydeny Test: क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पर्थ टेस्ट मे मिली हार के और इस दौरे पर सलामी जोड़ी की लगातार नाकामी के बाद टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट में एक बड़ा दांव खेला था. नए बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ हनुमा विहारी की सलामी जोड़ी बना कर भारत ने बहुत लोगों को चौंका तो दिया था लेकिन टीम इंडिया ने अपने इस दांव का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया था. वहीं दूसरी ओर मेजबान टीम ने भी एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन के पत्ते सामने रख दिए थे.

लेकिन सिडनी टेस्ट दोनों ही टीमें प्लेइंग इलेवन की पहेली में ऐसी उलझी हैं कि इस टेस्ट में खेलने वाले 22 खिलाड़ियों के नाम टॉस के बाद ही पता चल सकेंगे.

दरअसल प्लेइंग इलेवन की इस गुत्थी को भारतीय टीम के लिए उसके खिलाडियो की चोट के साथ-साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की विकेट ने भी उलझा दिया है. मेलबर्न में मिली हार के तुरंत बाद जिस तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आनन-फानन में लेग स्पिनर मार्नस लबूशेन को टीम में शामिल किया उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सिडनी का विकेट फिरकी गेंदबाजी के माकूल हो सकता है.

अश्विन की चोट ने टीम इंडिया को फंसाया

फिरकी गेंदबाजी में भारत के पार रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के साथ-साथ कुलदीप यादव का विकल्प भी मौजूद तो है लेकिन अश्विन की चोट ने मामला फंसा दिया है. दरअसल टीम इंडिया की प्लानिंग अपनी बेटी के जन्म के चलते भारत लौटे रोहित शर्मा की जगह आर अश्विन को खिलाने की रही होगी जो फिरकी के साथ –साथ बल्लेबाजी का माद्दा भी रखते हैं. लेकिन अश्विन पूरी तरह से फिट नहीं है. लिहाजा अब टॉस के वक्त तक उनकी फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार किया जाएगा.

अगर अश्विन फिट नहीं होते हैं तो केएल राहुल, मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बाद हमुना विहारी फिर से अपनी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के बाद मोहम्मद शमी और बुमराह की पोजिशन भी तय है. सिडनी की विकेट को देखने के बाद कुलदीप यादव और उमेश यादव में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

फिंच बने ऑस्ट्रेलिया के लिए सिरदर्द

वहीं दूसरी ओर कंगारू खेमे में भी हालात सामान्य नहीं हैं. लबूशने को 14 खिलाड़ियों में शामिल तो कर लिया गया है लेकिन अब भी प्लेइंग इलेवन का खाका तैयार नहीं हो सका है. मेजबान टीम की समस्या चोट नहीं बल्कि फॉर्म है. अब तक सलामी  बल्लेबाज के तौर पर नाकाम रहे एरॉन फिंच को लेकर मेजबान टीम पसोपेश में है.

finch

इतना तो तय है कि फिंच सलामी बल्लेबाज के तौर पर नहीं उतरेंगे. उनकी जगह उस्मान ख्वाजा मार्कस हैरिस के साथ पारी का आगाज करेंगे. तीसरे नंबर पर शॉन मार्श, फिर ट्रैविस हेड के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब या एऱॉन फिंच के बाद छठ नंबर पर मिचेल मार्श की जगह मार्नस लबूशने को खिलाया जा सकता है. इसके बाद कप्तान टिम पेन, पैट कमिंस , मिचेल स्टार्स , नैथन लायन औ जोश हेजलवुजड का प्लेइंग इलेवन में होना तय है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi