S M L

India vs Australia Sydney Test: बल्ले से नाकाम केएल राहुल ने अपनी ईमानदारी से जीता दिल

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन के केएल राहुल के इस कारनामे की तारीफ खुद अंपायर ने की, वीडियो देखें...

Updated On: Jan 05, 2019 11:04 AM IST

FP Staff

0
India vs Australia Sydney Test: बल्ले से नाकाम केएल राहुल ने अपनी ईमानदारी से जीता दिल

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पर अपने खराब फॉर्म के चलते आलोचनाओं के केंद्र में आए भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने बहरहाल एक ऐसा कारनामा कर दिया जिसके लिए उनकी तारीफ हो रही है. इन तारीफों में कोई और नहीं बल्कि  सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के अंपायर भी शामिल है.

दरअसल केएल राहुल ने यह कारनामा अपने बल्ले से नहीं बल्कि अपनी फील्डिंग और उसके बाद अपनी ईमानदार खेल भावना से अंजाम दिया है. यह वाकिया सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन का है जब केएल राहुल मिडऑन पर फील्डिंग कर रहे थे. टिक कर बल्लेबाजी कर रहे कंगारू सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस का एक हवा में खेला गया शॉट उनकी ओर आया. कुछ कदम दौड़ कर हवा में डाइव लगाकर राहुल ने बॉल को पकड़ तो लिया लेकिन उनके हाथों में आने से पहले गेंद जमीन पर एक छोटा सा टप्पा ले गई. भारतीय टीम को इसका अंदाजा नहीं लगा और फील्डर्स ने इस विकेट को सेलीब्रेट करना शुरू कर दिया.

 

इसके बाद केएल राहुल ने ही साफ किया कि वह इस कैच को सफाई के साथ नहीं पकड़ सके हैं लिहाजा यह कैच कामयाब नहीं हो सका है. राहुल की इस ईमानदारी को सबसे पहले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सराहा और उनके करीब आकर उनकी पीठ थपथपाई. इसके बाद अंपायर इयान गोल्ड ने केएल राहुल की इस ईमानदारी की तारीफ करते हुए उनकी  सराहना की.

यह भी पढ़ें: पिता दिल के इलाज के लिए अस्पताल में थे भर्ती और पुजारा ने खेली दिल जीतने वाली पारी...

जब यह वाकिया हुआ तब दिन के खेल के पहले सेशन में भारतीय टीम मुश्किल हालात में थी. मार्कस हैरिस ने इसके बाद अर्द्धशतक जड़ा और 76 रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा का शिकार बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi