S M L

India vs Australia: विश्व कप के लिए मोहाली में होगा पंत का 'ऑडिशन'

एमएस धोनी को आखिरी दो वनडे में आराम दिया गया है

Updated On: Mar 09, 2019 06:04 PM IST

Bhasha

0
India vs Australia: विश्व कप के लिए मोहाली में होगा पंत का 'ऑडिशन'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में चौथे वनडे मैच के लिए रविवार को भारतीय टीम उतरेगी तो सभी की नजरें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर होंगी, जो बेहतरीन प्रदर्शन करके विश्व कप टीम के लिए अपना दावा पुख्ता करना चाहेंगे .

कप्तान विराट कोहली विश्व कप के सभी संभावित खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं और इसी के चलते टीम प्रबंधन बाकी दो मैचों में उन्हें उतार सकता है . आखिरी दो वनडे में एमएस धोनी को आराम दिए जाने के बाद पंत को विकेटकीपिंग का मौका भी मिलेगा. इससे पहले पंत विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल चुके हैं.भारत की अंतिम एकादश में भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह उतारा जाएगा. शमी को तीसरे मैच में पैर में चोट लगी थी . उन्हें एहतियात के तौर पर आराम दिया गया है .

कोहली ने तीसरे वनडे के बाद कहा था कि अगले दो मैचों में टीम में कुछ बदलाव होंगे. इसका लक्ष्य लड़कों को मैच जिताने वाला प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना है और वे भी विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ फार्म हासिल करना चाहेंगे.

शीर्ष क्रम चिंता का विषय

Hamilton: India's Rohit Sharma makes a run during their twenty/20 cricket international against New Zealand at Seddon Park in Auckland, New Zealand, Sunday, Feb. 10, 2019. AP/PTI(AP2_10_2019_000066B)

भारतीय खेमे की चिंता शीर्षक्रम का प्रदर्शन है क्योंकि कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पा रहा है . कोहली ने तीन मैचों में दो शतक समेत 283 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर केदार जाधव है जिनके खाते में 118 रन गए हैं. रोहित शर्मा तीन पारियों में 51 रन ही बना सके, जबकि चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू ने 33 रन बनाए. शिखर धवन ने तीन मैचों में 22 रन ही जोड़े हैं. धवन और रायुडू की लय चिंता का सबब है हालांकि दोनों का विश्व कप खेलना लगभग तय है.

केएल राहुल को मिल सकता है मौका

हालांकि भारतीय कप्तान कोहली आम तौर पर बदलाव के पक्षधर नहीं है लेकिन केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. देखना यह है कि वह धवन की जगह लेते हैं या रायुडू की. ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा भारत के लिए चिंता का सबब हो सकते हैं जिन्होंने कई बार धोनी और कोहली के विकेट लिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi