S M L

IND vs AUS: भारतीय खिलाड़ियों पर प्रशंसकों ने की नस्‍लीय टिप्‍पणी, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने उठाया कड़ा कदम

मेलबर्न के ग्रेट सदर्न स्टैंड के एक भाग दर्शक भारतीय टीम से वीजा दिखाने के लिए कह रहे थे.

Updated On: Dec 28, 2018 05:57 PM IST

Bhasha

0
IND vs AUS: भारतीय खिलाड़ियों पर प्रशंसकों ने की नस्‍लीय टिप्‍पणी, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने उठाया कड़ा कदम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के लिए नस्ली टिप्पणी किए जाने पर शुक्रवार को एमसीजी के दर्शकों के एक वर्ग को चेतावनी दी. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार सीए को तीसरे टेस्ट मैच के पहले दो दिन भारतीय खिलाड़ियों को निशाने पर रखकर की गई नस्ली टिप्पणियों की कई शिकायतें मिली है. वेबसाइट ने दावा किया है कि उसके पास इस तरह की घटनाओं की फुटेज हैं और उसने इसे सीए को सौंप दिया है. सीए ने इसे विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम प्रबंधन को भेज दिया है. इसमें एमसीजी ग्रेट सदर्न स्टैंड के एक भाग में दर्शकों को ‘हमें अपना वीजा दिखाओ’ चिल्लाते हुए देखा जा सकता है.

रिपोर्टों के अनुसार सीए ने दर्शकों से कहा है कि वह आपे में रहें, नहीं तो उन्हें बाहर निकाला जा सकता है. सीए प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम का सुरक्षा विभाग स्टेडियम के इस भाग में दर्शकों के व्यवहार पर निगरानी रख रहे हैं और उनकी दर्शकों से कई बार बातचीत हुई. उनसे इस मैच स्थल के नियमों और शर्तों की याद दिलाई गई, जो उचित व्यवहार से संबंधित हैं.

पहली पारी में 82 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी हूटिंग की गई. यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श को भी नहीं बख्शा गया, जिन्हें तीसरे टेस्ट मैच के लिए स्थानीय खिलाड़ी पीटर हैंड्सकांब की जगह टीम में लिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi