S M L

Ind vs Aus, 3rd ODI: टीम का 12th मैन कैसे बन गया भारत के लिए 'बेस्ट मैन'

युजवेंद्र चहल पिछले 3 महीनों से कोई वनडे मैच नहीं खेले थे, टीम इंडिया ने उन्हें स्क्वॉड में तो शामिल किया लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया.

Updated On: Jan 18, 2019 02:11 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus, 3rd ODI: टीम का 12th मैन कैसे बन गया भारत के लिए 'बेस्ट मैन'

सीरीज में 1-1 से बराबरी कर चुकी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें मेलबर्न में निर्णायक वनडे को जीतने की कोशिश में लगी है. भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को 48.4 ओवर में ही 230 पर रोक दिया. पिछले दो वनडे में 288 और 299 का स्करो खड़ा करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 230 पर समेटने में तीन महीने से बाहरवें खिलाड़ी का रोल निभा रहे भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल का खास रोल रहा. चहल ने अपने 10 ओवर में 42 रन देकर छह विकेट हासिल किए और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर भेज दिया.

शुरुआती झटकों से संभलने के बाद ऑस्ट्रेलिया का सिकोर 100 रन हो चुका था. चहल ने 24वें ओवर में सेट हो चुकी जोड़ी उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श को तोड़ा और एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजा और मैच में भारत की वापसी करवाई. इसके बाद चहल ने हैंड्सकॉब को भी 58 रन पर वापस भेजा. इसके अलवा चहल ने मार्कस (10), रिचर्डसन (16) और एडम जंपा (08) को आउट करके अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार किसी स्पिनर ने 6 विकेट लेने का कारनामा किया है. युजवेंद्र ने ये गजब का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आपको बता दें युजवेंद्र अजीत अगरकर के बाद दूसरे भारतीय हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 6 विकेट झटके हैं.

यह भी पढ़े- Ind vs Aus, 3rd ODI: देखिए कैसे 'डेड बॉल' ने दिलाया भुवनेश्वर को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का विकेट

युजवेंद्र चहल पिछले 3 महीनों से कोई वनडे मैच नहीं खेले थे. टीम इंडिया ने उन्हें स्क्वॉड में तो शामिल किया लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया. अच्छी फॉर्म के बावजूद युजवेंद्र चहल 12वें खिलाड़ी के तौर पर नजर आते रहे. इसकी वजह उनका टीम कॉम्बिनेशन में फिट नहीं बैठना भी था. हालांकि जैसे ही युजवेंद्र चहल को मौका मिला, उन्होंने खुद को साबित कर दिया. चहल को तीसरे वनडे में कुलदीप यादव की जगह मौका दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi