S M L

India vs Australia, Perth Test: आखिर क्यों है कंगारुओ को अपने फिरकी गेंदबाज पर इतना भरोसा!

पर्थ टेस्ट में टीम इंडिया जहां चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है वहीं मेजबान टीम ने नैथन लायन को खिलाया है

Updated On: Dec 14, 2018 09:12 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia, Perth Test: आखिर क्यों है कंगारुओ को अपने फिरकी गेंदबाज पर इतना भरोसा!

पर्थ टेस्ट में ग्रीन टॉप विकेट पर टीम इंडिया ने भले ही चार-चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया हो लेकिन मेजबान टीम को अपने फिरकी गेंदबाज नैथन लायन पर भरोसा है. मैच के पहले ही दिन जिस तरह से भारत के पार्ट टाइम स्पिनर हनुमा विहारी ने दो विकट झटके उससे कंगारू टीम उत्साहित हो गई है. पहल दिन के खेल के बाद

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ऐरोन फिंच को लगता है कि भारत के खिलाफ खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच ‘चुनौतियों से भरा होगा’ और इस पिच पर उछाल को देखते हुए ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की भूमिका काफी अहम होगी.

फिंच और मार्क्स हैरिस ने शुक्रवार को पहले विकेट के लिए के 112 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरूआत दिलाई जिससे दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने छह विकेट पर 277 रन बना लिए.

फिंच ने कहा, ‘यह उस तरह का मैच होने वाला है जो दोनों टीमों के लिए चुनौतियों से भरा होगा, दिन की शुरूआत में हमने जैसा सोचा था उससे अच्छी स्थिति में है. खासकर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद.’ अपनी पारी में 50 रन बनाने वाले इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘इस पिच पर उछाल देखते हुए मुझे लगता है लायन यहां गेंदबाजी करने का लुत्फ उठाएंगे. इसमें कोई शक नहीं कि वह यहां गेंदबाजी करने को आतुर होंगे.

फिंच ने कहा कि ऐसी पिच पर बल्लेबाजी करते समय बल्लेबाज कई बार दुविधा की स्थिति में रहता है.

उन्होंने कहा, ‘ जब गेंद स्विंग करना शुरू करती है और कई बार यह बहुत ज्यादा होता है तब एक बल्लेबाज के तौर पर मुझे लगता है कि आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. कई बार आपको लगता है इस गेंद पर आप रन बना सकते है. तब आपके दिमाग में दो चीजें होती है और आप आउट हो सकते है.’

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi