S M L

IND vs AUS: भुवी ने कहा एडिलेड में उनकी लय भी सुधरेगी और टीम वापसी भी करेगी

भुवी ने कहा कि नियमित तौर पर गेंदबाजी करने से लय बिगड़ी

Updated On: Jan 14, 2019 04:05 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: भुवी ने कहा एडिलेड में उनकी लय भी सुधरेगी और टीम वापसी भी करेगी

वनडे सीरीज में भारतीय टीम आगाज उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत ने 34 रन से गंवा दिया. जहां टीम ने 4 रन पर ही 3 विकेट खो दिए थे और टीम की कोशिश एडिलेड में मंगलवार को खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मैच में इस गलती को दोहराने से बचने की है. वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ था जब भारत ने 4 रन या उससे कम में ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. टीम की कोशिश एडिलेड में जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी करने की है. भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मुकाबले से पहले प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि जब आप काफी क्रिकेट खेलते हैं तो यह आपके साथ हो सकता है और यह उन चीजों में से एक था.

हालांकि यह हमारे के लिए काफी चौकाने वाला रहा था. लेकिन फिर भी भारतीय टीम मेजबान के हाथों सीरीज गंवानें की संभावना से डरी हुई नहीं है. तेज गेंदबाज ने कहा कि हम जानते है कि सीरीज जीतना असंभव नहीं है, लेकिन यह इतना भी आसान नहीं होगा, क्योंकि हम घर से बाहर खेल रहे हैं.

सिडनी में महंगे साबित होने पर भुवी ने कहा कि जब आप लंबे समय में अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलते है तो गेंदबाज की लय बिगड़ जाती है. भुवी ने सिडनी में 66 रन दिए थे. जिसमें आखिरी ओवर में 18 रन लुटाए थे. भुवी टेस्ट टीम का भी हिस्स रहे थे, लेकिन अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली थी और करीब एक माह तक वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल पाए, जिसका असर सिडनी में दिखा. उन्होंने कहा कि वह नेट्स पर लय में गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे हैं और वह बेहतर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि लय में रहने के लिए उन्होंने पहले नेट्स पर टेस्ट के हिसाब अभ्यास किया था, ना कि वनडे के हिसाब से. इसीलिए वह समान्य गेंदबाजी कर रहे थे और ओवर बढ़ाते जा रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi