S M L

Ind vs Aus: टी20 सीरीज में भारत को इन खिलाड़ियों के वार से रहना होगा होशियार

भारत में आईपीएल खेलते हुए भले ही प्रदर्शन औसत हो लेकिन अपनी सरजमीं पर वह उतने ही खतरनाक हैं

Updated On: Nov 17, 2018 12:29 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: टी20 सीरीज में भारत को इन खिलाड़ियों के वार से रहना होगा होशियार

भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए निकल चुके हैं. भारत टी20 सीरीज के साथ दौरे की शुरुआत करेगी. ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल टीम के खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेलते हैं. भारत में उनका भले ही औसत हो लेकिन अपनी सरजमीं पर वह उतने ही खतरनाक हैं. जानिए वो तीन खिलाड़ी जिन्हें भारत को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी है

डार्सी शॉर्ट- आईपीएल 11 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाला ये बाएं हाथ का बल्लेबाज भारतीय सरजमीं पर बुरी तरह फ्लॉप रहा था. डार्सी ने 7 मुकाबलों में महज 16.43 के औसत से 115 रन बनाए थे. लेकिन भारत में फ्लॉप रहने वाला यही बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है.

Australia's captain Aaron Finch walks off the pitch after loosing his wicket during the third match played between Australia and hosts Zimbabwe as part of a T20 tri-series which includes Pakistan at Harare Sports Club, on July 3, 2018. (Photo by Jekesai NJIKIZANA / AFP)

एरॉन फिंच- ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच भी आईपीएल 11 में बुरी तरह फेल रहे थे. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उन्होंने 10 मैचों में 16.75 के औसत से 134 रन बनाए थे. फिंच पिछले सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे. लेकिन जैसे ही बात टी20 इंटरनेशनल की आती है, फिंच बेहद खतरनाक हो जाते हैं. टी20 में दो शतक लगा चुके फिंच के नाम टी20 की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड(172) भी है

ग्लेन मैक्सवेल- आईपीएल के पिछले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल 12 मैचों में महज 14.08 की औसत से 169 रन बना पाए थे. मैक्सवेल के बल्ले से एक अर्धशतक भी नहीं निकला था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई धरती पर यही बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए नासूर साबित हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया में मैक्सवेल ने एक टी20 शतक भी ठोका है हालांकि टीम इंडिया के खिलाफ उनका औसत महज 17.66 है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi