S M L

Ind vs Aus: पर्थ की पिच को मिली एवरेज रेटिंग, ट्विटर पर भिड़ गए जॉनसन-आकाश चोपड़ा

पर्थ के ऑप्टस मैदान पर पहली बार टेस्ट मैच खेला गया था जिसके बाद रेफरी रंजन मदुगुले ने पिच को एवरेज रेटिंग दी

Updated On: Dec 22, 2018 03:48 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: पर्थ की पिच को मिली एवरेज रेटिंग,  ट्विटर पर भिड़ गए जॉनसन-आकाश चोपड़ा

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 146 रनों से मात खानी पड़ी थी. उस समय  पिच को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी बातें की थी. आईसीसी ने इस पिच को एवरेज करार दिया. पर्थ के ऑप्टस मैदान पर पहली बार टेस्ट मैच खेला गया था जिसके बाद रेफरी रंजन मदुगल्ले ने पिच को एवरेज रेटिंग दी. आईसीसी के नए सिस्टम के मुताबिक मैच के बाद पिच को वेरी गुड,गुड,एवरेज, बिलो एवरेज और पूअर में से रेटिंग दी जाती है. जहां पर्थ को एवरेज रेटिंग दी गई है वहीं एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच की पिच को वेरी गुड रेटिंग दी गई थी.

हालांकि लगता है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस बात से सहमत से नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल जॉनसन ने ट्वीट करके कहा कि पिच में कुछ गलत नहीं था इसलिए एवरेज रेटिंग सही नहीं है. उन्होंने कहा कि वहां फ्लैट ट्रैक जैसी पिच नहीं थी और यही सही भी था.

हालांकि इसके बाद जब उन्होंने पिच की बाउंस को लेकर ट्वीट की तो भारतीय कमेंटेटर आकाश चोपड़ा खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने उसका जबाव ट्वीट करके दिया. उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच के पहले दिन हनुमा विहारी ने बाउंसर गेंद पर सेट हो चुके बल्लेबाज हैरिस को आउट किया था.

इसके बाद तो दोनों के बीच ट्विटर पर जैसे एक अलग ही जंग शुरू हो गई थी. अकाश चोपड़ा ने शमी के स्पेल के बारे में बात करते हुए रेटिंग को सही करार दिया. हालांकि जॉनसन फिर भी नहीं मानें उन्होंने कहा कि वह इससे भी बेकार पिच पर खेल चुके हैं इसलिए उन्हें नहीं लगता कि यह पिच खराब थी.

अंत में जॉनसन ने सिर्फ इतना कहा कि वह अब भी मानते हैं कि पिच को वो रेटिंग नहीं मिलनी चाहिए थी और उन्हें आकाश के सहमत ना होने से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वह नहीं समझ पाए कि उन्होंने जॉनसन को सीधे तौर पर जबाव क्यों दिया. आकाश चोपड़ा ने कहा कि उनके पास सीधे तौर पर जॉनसन को जबाव देने के कई कारण है. इसके बाद उन्होंने जॉनसन को क्रिसमस की बधाई देकर इसका अंत किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi