S M L

India vs Australia 1st Test: कंगारू टीम ने अपने उप कप्तान को ही किया प्लेइंग इलेवन से बाहर

भाई की गिरफ्तारी के बावजूद खतरे में नहीं पड़ी उस्मान ख्वाजा की जगह

Updated On: Dec 05, 2018 12:19 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia 1st Test: कंगारू टीम ने अपने उप कप्तान को ही किया प्लेइंग इलेवन से बाहर

भारत के खिलाफ एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक सरप्राइज बदलाव किया है. मेजबान टीम ने मुकाबले से एक दिन पहले अपनी प्लेइंग इलेवन ऐलान किया है. कंगारू टीम ने अपने उपकप्तान मिचेल मार्श को टीम से बाहर कर दिया है. ऑलराउंडर मार्श पिछले कुछ वक्त से फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. वहीं अपने भाई की गिरफ्तारी के बाद चर्चा में आए उस्मान ख्वाजा की टीम में वापसी हुई है. ख्वाजा पाकिस्तान सीरीज के दौरान घायल होने के चलते टीम से बाहर हो गए थे.

मिचेल मार्श को टीम से बाहर करने पर कप्तान टिम पेन ने कहा है, ‘ मिचेल मार्श को उनके प्रदर्शन में निरंतरता के अभाव के चलते बाहर किया गया है, वह अब शैफील्ड शील्ड में खेलेंगे.’  उनकी जगह पीटर हैंड्कॉम्ब और ट्रैविस हेड को चुना गया है. मिचेल मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में चार पारियों में बस 30 रन ही बनाए थे.

यह भी पढ़ें: चार गेंदबाजों के साथ ही उतरेगी टीम इंडिया

वहीं इस टीम में मार्क्स हैरिस को बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किया गया है. माना जा रहा है एडीलेड में उनका डेब्यू होना निश्चित है. हैरिस ने शैफील्ड शील्ड में अपने पांच मुकाबलों में 71.50 की बेहतरीन औसत से 501 रन बनाए हैं और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने उन्हें टीम में शामिल करने की जोरदार वकालत की थी. हैरिस फिंच के साथ पारी का आगाज करेंगे जिसके बाद उमान ख्वाजा, शॉन मार्श, हैंड्कॉम्ब और और ट्रैंविस हेड बल्लेबाजी करने आएंगे.

 

मिचेल मार्श के टीम से बाहर होने के बाद अब गेंदबाजों पर दबाव बढ़ जाएगा. वह पांचवें गेदबाज के तैर पर टीम के काम आते थे. अब टीम में जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और फिरकी गेंदबाज नैथन लियोन पर ही भारत के 20 विकेट्स निकालने की जिम्मेदारी होगी.

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार होगी-

मार्क्स हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, टिम पेन, जोश हैजलवुड, पैट कमिंस, नैथन लिय़ोन और मिचेल स्टार्क.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi