S M L

India vs Australia 1st Test: चार गेंदबाजों के साथ ही उतरेगी टीम इंडिया

मैच से एक दिन पहले ही किया टीम इंडिया ने अंतिम 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान

Updated On: Dec 05, 2018 12:37 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia 1st Test: चार गेंदबाजों के साथ ही उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने 6 दिसंबर से शुरू हो रहे एडिलेड टेस्ट से एक दिन पहले अपने उन 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है जो इस चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं. इन 12 खिलाड़ियों में चार गेंदबाज शामिल हैं. इससे अंदाजा लग सकता है कि भारतीय टीम इस मुकाबले में चार गेंदबाजों के साथ ही उतरने वाली है.

 

ये 12 खिलाड़ी इस प्रकार हैं-  विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह. इन 12 खिलाड़ियों में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर आर अश्विन शमिल हैं. अब जह इनमें से अंतिम 11 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा तो मुमकिन है कि छठे नंबर की पोजिशन पर बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा या फिर हनुमा विहारी में से किसी एक खिलाड़ी को चुना जाए.

यह भी पढ़ें: गेंदबाज ‘शतक’ न बनाएं तो एडिलेड में अच्छी शुरुआत संभव, बाकी बुमराह देख लेंगे

इन 12 खिलाड़ियों की लिस्ट को देखकर यह साफ हो गया है कि टीम इंडिया पहले ही टेस्ट में कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है लिहाजा बस चार गेंदबाजों को ही शामिल किया गया है. अगर अश्विन की बल्लेबाजी योग्यता को मद्देनजर रखे तो भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइन अप आठवें नंबर तक मजबूत रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi