S M L

IND vs AUS: इस साल चौथी बार दोहरे अंक को छू नहीं पाए 'किंग कोहली'

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्‍ट की पहली पारी में कोहली 3 रन ही बना सके.

Updated On: Dec 06, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS:  इस साल चौथी बार दोहरे अंक को छू नहीं पाए 'किंग कोहली'

इस साल भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के बल्‍ले के जमकर रन बरसे. कठिन इंग्‍लैंड दौरे पर भी जहां पूरी टीम ने अपने घुटने टेक दिए थे. वहीं कप्‍तान कोहली का बल्‍ला शांत नहीं बैठा. पांचों टेस्‍ट मैच में उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी से टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत कप्‍तान के लिए अच्‍छी नहीं रही. एडिलेड टेस्‍ट की पहली पारी में वह सिर्फ 3 रन ही बना सके. कमिंस की गेंद पर उस्‍मान ख्‍वाजा को वह कैच थमा बैठे और इसी के साथ इस साल टेस्‍ट क्रिकेट में कोहली चौथी बार दोहरे अंक को छू नहीं पाए. सबसे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में पहली पारी में 5 रन, सेंचुरियन टेस्‍ट की दूसरी पारी में भी पांच रन पर ही बना सके थे. इंग्‍लैंड के खिलाफ द ओवल टेस्‍ट की दूसरी पारी में कप्‍तान कोहली अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे. अब ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वह दोहरे अंक को छू नहीं पाए.

एडिलेड टेस्‍ट की पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत काफी रही है और 86 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए. हालांकि चेतेश्‍वर पुजारा ने थोड़ी संभलते हुई बल्‍लेबाजी की और टीम को 250 रन पर पहुंचाया. पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारत ने नौ विकेट के नुकसान पर 250 रन बना लिए हैं. मोहम्‍मद शमी 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

गौरतलब है कि इस दौरे से पहले वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में कोहली ने 139 रन और दूसरे टेस्‍ट में 45 रन की पारी खेली थी. इससे पहले इंग्‍लैंड दौरे पर पहले टेस्‍ट में 149 रन और 51 रन की पारी, दूसरे टेस्‍ट में 23 और 17 रन, तीसरे टेस्‍ट में 97 और 103 रन की पारी, चौथे टेस्‍ट में 46 और 58 रन की पारी, पांचवें टेस्‍ट में की पहली पारी में 46 और दूसरी पारी में डक हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi