S M L

Ind vs Aus, 1st Test: भारत ने चौथे दिन लगाई 'डीआरएस' की हैट्रिक और बदल दिया खेल

नॉथन लॉयन की गेंद पर अंपायर लॉन्ग ने दो बार चेतेश्वर पुजारा को आउट दिया और एक बार अजिंक्य रहाणे को आउट दिया

Updated On: Dec 09, 2018 06:02 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus, 1st Test: भारत ने चौथे दिन लगाई 'डीआरएस' की हैट्रिक और बदल दिया खेल

भारतीय टीम एडीलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. चौथे दिन के अंत तक भारत अपनी जीत से केवल छह विकेट ही दूर था. हालांकि इस नतीजे में शायद कुछ अंतर हो सकता था अगर बारतीय टीम सही समय पर सही डीआरएस नहीं लेती.

भारतीय पारी के दौरान अंपायर निगेल लॉन्ग से तीन बार फैसला देने में चूक हुई. ये तीनों गलत फैसले भारत के खिलाफ ही थे. हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ी जिम्मेदारी के साथ रिव्यू लिए और तीनों बार सही सबित हुए.

नॉथन लॉयन की गेंद पर अंपायर लॉन्ग ने दो बार चेतेश्वर पुजारा को आउट दिया और एक बार अजिंक्य रहाणे को आउट दिया. अच्छी बात ये रही कि DRS में अंपायर के ये तीनों फैसले गलत पाए गए और इस तरह से फैसले पलट दिए गए. पुजारा आखिरकार 71 रन बनाकर आउट हुए और रहाणे 70 रन बनाकर आउट हुए. अगर DRS नहीं होता तो ये फैसले मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकते थे.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: आखिरी दिन मार्श और ट्रेविस हेड पर भरोसा करने के कारण है ऑस्ट्रेलिया के पास

पुछल्ले बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बावजूद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने वाले भारत ने रविवार को एडीलेड में मेजबान टीम के चोटी के चार विकेट निकालकर पहले टेस्ट मैच में जीत की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. ऑस्ट्रेलिया ने 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 104 रन बनाए हैं. उसे जीत के लिए अब भी 219 रन की दरकार है. ऑस्ट्रेलिया का दारोमदार अनुभवी शॉन मार्श (नाबाद 31) और पहली पारी में अपने जुझारूपन का परिचय देने वाले ट्रेविस हेड (नाबाद 11) पर टिका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi