S M L

India vs Australia 1st Test: उल्टा पड़ा कोहली का दांव! टॉप ऑर्डर हुआ ध्वस्त...

एडिलेड में पहले टेस्ट के पहले ही दिन लंच के पहले ही कप्तान कोहली समेत गिर गए चार विकेट्स

Updated On: Dec 06, 2018 09:13 AM IST

FP Staff

0
India vs Australia 1st Test: उल्टा पड़ा कोहली का दांव! टॉप ऑर्डर हुआ ध्वस्त...

तमाम उम्मीदों और दावों के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज का आगाज तो हुआ लेकिन यह आगाज इस कहानी को बदलने में नाकाम रहा जो इससे पहले के दौरों पर लिखी गई थी. लंच से पहले ही भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर कंगारू टीम के गेंदबाजी आक्रमण के सामने धराशायी हो गय़ा. और अब सवाल उठ सकता है कि क्या कप्तान कोहली ने एक गलत फैसले ने टीम इंडिया के आगाज को नाकाम कर दिया.

दरअसल कोहली ने एडिलेड में खेले जा रहे सीरीज के इस पहले ही मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन खेल के पहले सेशन में टॉस के अलावा बात की सब मेजबान टीम के पक्ष में ही गया. लंच तक भारत के चार विकेट्स महज 56 रन पर ही उखड़ गए. पहले सेशन के 27 ओवर पूरी तरह से कंगारू टीम के ही नाम रहे.

भारतीय टीम ने हनुमा विहारी की जगह रोहित शर्मा को जगह दी जबकि कंगारू टीम में मार्क्स हैरिस ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया.

भारतीय टीम को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लग गया जब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल महज दो रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने. छठे ओवर में मुरली विजय 11 रन बनाकर स्टार्क का शिकार बन गए. टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका उस वक्त लगा जब कप्तान कोहली महज 3 रन पर पैट कमिंस को अपना विकेट थमा बैठे. हालांकि कोहली के विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा की भी तारीफ करनी होगी जिन्होंने बाईं ओर डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा.

पहले 11 ओवर्स में ही टीम इंडिया महज 19 रन पर तीन विकेट्स गंवा चुकी थी. पुजारा के साथ उप कप्तान अजिंक्य रहे भारतीय पारी को संभालने में जुटे थे कि लंच के पहले हेजलवुड ने रहाणे को भी हैंड्कॉम्ब के हाथों 13 रन के निजी स्कोर पर आउट कराकर भरत को चौथा झटका दे दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi