S M L

Ind vs Aus, 1st Test: एडिलेड के इस मैदान पर भारत की जीत क्यों है पक्की!

ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मैदान पर पिछले 100 साल में 200 से ज्‍यादा का स्‍कोर चेज करते हुए कभी जीत हासिल नहीं की है

Updated On: Dec 09, 2018 05:50 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus, 1st Test: एडिलेड के इस मैदान पर भारत की जीत क्यों है पक्की!

ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत अब टेस्ट सीरीज में बी जीत से शुरुआत करने के करीब है. भारत ने एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया. भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 104 रन बना लिए. भारत जीत से केवल छह विकेट दूर है.

अगर आंकड़ों की बात करें तो वो भी भारत की जीत की ओऱ इशारा करते हैं. एडिलेड का ये मैदान ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत सफल नहीं रहा है. ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मैदान पर पिछले 100 साल में 200 से ज्‍यादा का स्‍कोर चेज करते हुए कभी जीत हासिल नहीं की है. उसने छह मैचों में हार झेली है, तो आठ मैच ड्रॉ रहे हैं. हालांकि आंकड़े जीत की गारंटी नहीं देते लेकिन भारतीय फैंस जरूर चाहेंगे कि यह रिकॉर्ड कायम रहे.

यह भी पढ़ें - संडे स्‍पेशल: टीम को 'कप्‍तान शास्‍त्री' नहीं 'बल्‍लेबाज शास्‍त्री' की जरूरत

ऑस्‍ट्रेलिया ने 2015 में 187 रन का लक्ष्‍य हासिल करके जीत हासिल की है. न्‍यूजीलैंड ने उसे यह लक्ष्‍य दिया था, लेकिन इसके लिए ऑस्‍ट्रेलिया को पूरा जोर लगाना पड़ा. आखिरकार उसे जीत मिली, लेकिन सात विकेट की कुर्बानी देकर. जबकि ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मैदान पर करीब 117 साल पहले अपना सबसे बड़ा स्‍कोर चेज किया है. जनवरी 1902 में उसने इंग्‍लैंड को 315/6 रन बनाकर हराया था. इस लिहाजा से देखा जाए तो एडिलेड में टीम इंडिया की जीत पक्‍की लग रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi