S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे: मैक्सवेल के अविश्ववसनीय कैच ने कोहली को किया जीरो पर आउट

कोहली ने 4 गेंदें खेलीं और कोई रन नहीं बना सके

Updated On: Sep 17, 2017 03:52 PM IST

FP Staff

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे: मैक्सवेल के अविश्ववसनीय कैच ने कोहली को किया जीरो पर आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने विराट कोहली को शून्य पर चलता कर दिया. कोहली को आउट करने के लिए कुछ खास करने की जरूरत होती है और ऐसा ही कुछ किया ऑस्ट्रेलिया के सबसे शानदार फील्डर में से एक ग्लेन मैक्सवेल ने.

मैक्सवेल ने कोहली का गजब का कैच पकड़ा और हर किसी को हैरान कर दिया. मैक्सवेल ने हवा में उछलकर एक हाथ से हैरतअंगेज कैच पकड़कर कोहली और भारतीय प्रशंसकों को सन्न कर दिया. इस कैच को देखकर हर कोई हैरान था और वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम जश्न में डूब चुकी थी. आइए आपको बताते हैं कि मैक्सवेल ने कैसे पकड़ा अविश्ववसनीय कैच.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कोहली के खिलाफ बेहतरीन रणनीति अपनाई. कूल्टर नाइल ने कोहली को लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदें खिलाईं. इस दौरान कोहली लगातार 3 गेंदों पर कोई रन नहीं बना सके. जब नाइल अपने अगले ओवर में गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने कोहली को पहली ही गेंद फिर से ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी. इस गेंद को कोहली ने बैकवर्ड पॉइंट की तरफ खेल दिया.

कोहली ने गेंद को हवा में खेला था. बैकवर्ड पॉइंट पर ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन फील्डर में से एक मैक्सवेल खड़े थे. गेंद मैक्सवेल के सिर से काफी ऊपर थी. मैक्सवेल ने कैच लेने के लिए अपना पूरा शरीर हवा में उछाल लिया और इसके बाद उन्होंने गेंद को एक हाथ से पकड़ लिया.

कोहली ने 4 गेंदें खेलीं और कोई रन नहीं बना सके. कोहली के वनडे करियर में ये कुल 12वां मौका है जब वो बिना खाता खोले आउट हुए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली कुल दूसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi