S M L

India vs Australia, 1st ODI: धोनी और जाधव ने भारत को चखाया जीत का स्‍वाद

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को पहले वनडे में छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

Updated On: Mar 02, 2019 09:46 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia, 1st ODI: धोनी और जाधव ने भारत को चखाया जीत का स्‍वाद

पहले न्‍यूजीलैंड और फिर ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों लगातार टी20 सीरीज हारने के बाद अब जाकर भारत ने जीत का स्‍वाद चखा और टीम को हार के बाद जीत का स्‍वाद चखाया एमएस धोनी और केदार जाधव की जोड़ी ने. भारत के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी और केदार जाधव की शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज का विजयी आगाज किया. हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को छह विकेट से मात दी. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 237 रनों का लक्ष्‍य दिया था. जिसमें भारत ने 10 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया .

गोल्‍डन डक हुए धवन

237 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई थी. दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर शिखर धवन गोल्‍डन डक हो गए. उस समय भारत सिर्फ चार रन ही बना पाया था. धवन के रूप में लगे पहले झटके से भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन 80 रन पर कोहली 44 जंपा की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए. कोहली विकेट गिरते ही टीम लड़खड़ा गई और 95 रन पर रोहित शर्मा 37 के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा और इसके कुछ देर भी अंबाती रायुडू 13 के रूप में भारत को चौथा झटका लगा.

लड़खड़ाती टीम को मिला धोनी जाधव का सहारा

99 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में आ गई थी, जिसे धोनी (59) और जाधव (81) ने बाहर निकाला. दोनों के बीच अटूट 141 रन की साझेदारी हुई. इस बीच धोनी ने अपने वनडे करियर का 71वां अर्धशतक और जाधव ने पांचवां वनडे अर्धशतक जड़ा.

भारतीय गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी

shami

भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबाव बनाने की कोशिश की और जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ही ओवर में भारत को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरॉन फिंच का विकेट दिलाया. फिंच बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद ओपनर उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभाला और स्कोर को 87 तक पहुंचा दिया. केदार जाधव ने मार्कस स्टोइनिस को 37 रन पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. स्टोइनिस गलत टाइमिंग से शाट लगाकर मिडविकेट पर कैच दिया. इसके बाद उस्मान ख्वाजा भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए. अपना अर्धशतक पूरा करते ही वह कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए. विजय शंकर ने शानदार कैच के साथ उनकी पारी को अंत किया. भारत ने 169 गेंदें ऐसी की जिन पर रन नहीं बने. इसका मतलब है कि आस्ट्रेलिया ने अपनी पारी के दौरान 50 ओवरों में से 28.1 ओवर में रन नहीं बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi