S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज: पहले तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन-जडेजा टीम में नहीं

युवराज सिंह को भी नहीं मिली टीम में जगह

Updated On: Sep 10, 2017 01:53 PM IST

FP Staff

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज: पहले तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन-जडेजा टीम में नहीं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है. इस टीम में युवराज सिंह, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को जगह नहीं मिली है. टीम में ज्यादातर खिलाड़ी वही है जो श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में खेले थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में उमेश यादव और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है. श्रीलंका के खिलाफ अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज करने वाले शर्दुल ठाकुर को टीम में जगह नहीं मिली है.

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि टीम में अभी रोटेशन पॉलिसी चल रही है इसलिए अश्विन और जडेजा को आराम दिया गया है. अक्षर, कुलदीप और चहल ने श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया था तो उनकी जगह टीम में बनती ही है.

स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 27 दिनों के भारत दौरे का पहला मुकाबला 17 सितंबर को खेलेगी. इस दौरान पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जीतकर टीम इंडिया रैंकिंग में नंबर वन का दर्जा हासिल कर सकती है. भारतीय टीम फिलहाल रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है. दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया से वह केवल दशमलव अंक से पीछे है, जबकि द. अफ्रीका टॉप पर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेलेगी. दूसरा मैच 12 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेलेगी. वनडे सीरीज के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को खेला जाएगा.

इसी के साथ न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम का भी ऐलान किया गया. टीम की कमान करुण नायर के हाथों में रहेगी.

भारतीय टीम- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव,अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार,उमेश यादव, मोहम्मद शमी

भारत ए टीम- सुदीप चटर्जी, आर समर्थ, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, करुण नायर, हनुमान विहारी, ऋषभ पंत, शाहबाज नदीम, के गौथम, नवदीप सैनी, शर्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, अंकित राजपूत

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi