S M L

आठ साल बाद देश के लिए टेस्ट खेलेंगे कार्तिक, चोटिल ऋद्धिमान की जगह मिला मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट के लिए चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है

Updated On: Jun 02, 2018 02:59 PM IST

FP Staff

0
आठ साल बाद देश के लिए टेस्ट खेलेंगे कार्तिक, चोटिल ऋद्धिमान की जगह मिला मौका

चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की जगहअफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट में ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने दिनेश कार्तिक को मौका दिया है.

ऋद्धिमान साहा के दाएं हाथ के अंगूठे में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 25 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में खेलते हुए चोट लग गई थी. इसी कारण वह 27 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में नहीं उतरे थे. इसके बाद से वह बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ की निगरानी में थे और उशके बाद ही ये फैसला किया गया है कि इंग्लैंड सीरीज से पहले साहा को आराम की जरूरत है. उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में पांच से छह हफ्तों का समय लगेगा. इसी वजह से साहा को 14 जून से ऐतिहासिक टेस्ट से उन्हें बाहर कर दिया गया है.

कार्तिक ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था. प्रथम श्रेणी मैचों में हालांकि उनका रिकॉर्ड शानदार है जहां उन्होंने 27 शतकों सहित 9000 से अधिक रन बनाए हैं. भारत के लिए 23 टेस्ट मैचों में उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक के साथ 1000 रन बनाए हैं.

इंग्लैंड सीरीज के लिए भी मिल सकता है मौका

निदाहास ट्रॉफी और आईपीएल में शानदार वापसी करने के बाद कार्तिक के पास टेस्ट टीम में जगह पक्की करने का अच्छा मौका है. भारत को इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है ऐसे में कार्तिक के पास इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में जगह बनाने का मौका है. आखिरी बार जब कार्तिक 2007 में भारत के इंग्लैंड दौरे गए थे तो वहां काफी सफल रहे थे. उन्होंने लॉर्ड्स में 60, नॉटिंघम में 77 और ओवल में 91 रन की पारियां खेली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi