S M L

भारत की सीरीज जीत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ का बड़ा हाथ!

स्मिथ ने इस सीरीज में छोड़े 3 महत्वपूर्ण कैच

FP Staff Updated On: Sep 25, 2017 05:32 PM IST

0
भारत की सीरीज जीत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ का बड़ा हाथ!

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले तीन मैचों में लगातार मात देकर 5 मैचों की वनडे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस जीत में टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का हाथ तो रहा ही है, साथ में इस जीत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी अपना योगदान दिया है.

चौंकिए नहीं, दरअसल स्टीवन स्मिथ ने अब खेले गए 3 मुकाबलों में 3 कैच छोड़े हैं. स्टीवन स्मिथ के ये कैच ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत भारी पड़े क्योंकि उन्होंने बड़े खिलाड़ियों और बड़े मौकों पर ये मौके गंवाए.

चेन्नई में छोड़े दो कैच

स्टीवन स्मिथ ने चेन्नई वनडे में दो कैच टपकाए। मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा का कैच छोड़ा. इस मुकाबले में रोहित का कैच तो ऑस्ट्रेलिया को महंगा नहीं पड़ा लेकिन पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ कर रख दी.

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 83 रनों की पारी खेली जो आखिर में भारत की जीत का कारण बनी। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 26 रन से गंवाया. इंदौर वनडे में पांड्या का कैच छोड़ा.

इंदौर वनडे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एक बार फिर हार्दिक पांड्या का कैच टपकाया.  स्मिथ ने जब पांड्या का कैच छोड़ा वो सिर्फ 42 रन पर खेल रहे थे. अगर स्मिथ ये कैच लपक लेते तो ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर दबाव बना सकती थी क्योंकि क्रीज पर दो नए बल्लेबाज होते और उनके लिए रन बनाने में मुश्किल होती. स्टीवन स्मिथ भले ही सीरीज में दो लगातार अर्धशतक लगा चुके हैं लेकिन ये भी सच है कि उनकी फील्डिंग ने टीम को बहुत नुकसान पहुंचाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi