S M L

India vs Australia: तो अब एडिलेड में टीम इंडिया का अगला टेस्ट गुलाबी गेंद से खेला जाएगा!

एडिलेड मे दर्शकों की घटती संख्या के मद्देनजर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिर की बीसीसीआई से गुजारिश

Updated On: Dec 07, 2018 01:09 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia:  तो अब एडिलेड में टीम इंडिया का अगला टेस्ट गुलाबी गेंद से खेला जाएगा!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहा पहले टेस्ट मैच का नतीजा निर्धारित होने में अभी  वक्त है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस इस टेस्ट के दो दिन में ही एक नतीजे पर पहुंच गया है. दरअसल दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैतचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दो दिन दर्शकों की गैरमौजूदगी को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीए ने नतीजा निकाला है कि टेस्ट क्रिकेट की पॉपुलेरिटी को बरकरार रखने के लिए एडलेड में डे-नाइट टेस्ट ही आयोजित किए जाने जरूरी हैं.

इसके मद्देनजर सीए ने बीसीसीआई से एक बार फिर से गुजारिश की है कि वह डे-नाइट टेस्ट के खिलाफ अपनी सोच पर विचार करे. दरअसल सीए ने भारत के इस दौरे पर एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट का ही प्रस्ताव किया था लेकिन बीसीसीआई ने इसे नकार दिया था.

टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन रैंक की टीम इंडिया इकलौती ऐसी टीम है जिसने डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है. ऐसे में भारतीय टीम अपना पहले मैच ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेलने का रिस्क नहीं ले सकती थी.

सीए के नए सीईओ केविन रोबर्ट्स ने कहा है कि स्टेडियम में दर्शकों की कम संख्या ने साबित कर दिया है कि वे डे-नाइट टेस्ट देखना चाहते हैं. उन्होंने भारत से गुजारिश की है कि साल 2020-21 में जब टीम इंडिया फिर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए तब वह एडिलेड मे गुलाबी गेंद के साथ डे-नाइट टस्ट जरूर खेले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi