S M L

रेक्स और अंशुल की शानदार गेंदबाजी, भारत अंडर-19 टीम ने सीरीज 2-0 से जीती

दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को पारी और 158 रन से शिकस्त देकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की भारतीय अंडर-19 टीम ने

Updated On: Feb 28, 2019 04:04 PM IST

Bhasha

0
रेक्स और अंशुल की शानदार गेंदबाजी, भारत अंडर-19 टीम ने सीरीज 2-0 से जीती

भारतीय अंडर-19 टीम ने रेक्स सिंह (18 रन देकर चार विकेट) और अंशुल कंबोज (20 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की मदद से तिरुवनंतपुरम में दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को पारी और 158 रन से शिकस्त देकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की.

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 152 रन बनाए थे, जबकि मेजबान टीम ने इसके जवाब में यशस्वी जायसवाल (173 रन) और वैभव कंडपाल (120 रन) के शतकों की बदौलत 395 रन जोड़े. साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 85 रन पर ढेर हो गई. टीम ने दो विकेट पर 50 रन से खेलना शुरू किया था और 25 ओवर में 35 रन के अंदर आठ विकेट खो दिए.

एंडिले मोकगाकाने (15) आउट होने वाले पहले खिलाड़ी रहे जो कंबोज की गेंद पर विकेटकीपर और कप्तान सूरज आहूजा को कैच दे बैठे. कप्तान मैथ्यू मोंटगोमेरी कल के अपने 34 रन के स्कोर में केवल दो रन ही जोड़ सके और कंबोज की गेंद पर विकेट के पीछे आहूजा को कैच देकर आउट हुए.

पहली पारी में स्पिनर मनीषी और ऋतिक शौकीन ने कहर बरपाया था, लेकिन दूसरी पारी में एक एक विकेट ही हासिल कर सके. मनीषी ने खतरनाक ब्रायस पार्सन्स (06) का विकेट हासिल किया. फिर मणिपुर के तेज गेंदबाज रेक्स सिंह ने ल्यूक ब्यूफोर्ट को पवेलियन भेजने के बाद सिया प्लाटीजी और लिफा एनटांजी के विकेट झटककर साउथ अफ्रीकी पारी को समेटा.

भारत के महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम खेल के सभी विभागों में साउथ अफ्रीका से कहीं बेहतर थी. मेहमान टीम यहां के हालात में भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में जूझती दिखी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi