S M L

2nd Youth Test, Day 1 : अर्थव तायडे और पवन शाह ने दी भारत को मजबूत शुरुआत

तायडे 177 रन बनाकर आउट हुए जबकि शाह अभी 177 रन बनाकर खेल खत्म होने तक क्रीज पर डटे हुए थे

Updated On: Jul 24, 2018 07:03 PM IST

FP Staff

0
2nd Youth Test, Day 1 : अर्थव  तायडे और पवन शाह ने दी भारत को मजबूत शुरुआत

भारतीय अंडर 19 टीम ने अपने सलामी बल्लेबाजों के प्रदर्शन की बदौलत दूसरे टेस्ट के  पहले दिन मैच में मजबूत शुरुआत की है. अथर्व तायडे और पवन शाह की जोड़ी ने मजबूत साधेदारी की बदौलत श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ दूसरे युवा टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन चार विकेट पर 428 रन बनाकर शानदार शुरुआत की.

तायडे 177 रन बनाकर आउट हुए जबकि शाह अभी 177 रन बनाकर खेल खत्म होने तक क्रीज पर डटे हुए हैं. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 263 रन की साझेदारी की.

पहले मैच भारत की पारी से अंतर की जीत में शतक जड़ने वाले तायडे ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी तथा 172 गेंदों का सामना करके 20 चौके और तीन छक्के लगाए. शाह ने अब तक 227 गेंदें खेलकर 19 चौके लगाए हैं.

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. भारत को पहला झटका जल्द ही लग गया जब उसके कप्तान अनुज रावत (11) का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके बाद तायडे और शाह ने अगले 46 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया. ऑफ स्पिनर कल्हारा सेनारत्ने ने तायडे को विकेट के पीछे कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी.

शाह ने एक छोर संभाले रखा तथा आर्यन जुयाल (41) के साथ चौथे विकेट के लिए 76 रन जोड़े. स्टंप उखड़ने के समय शाह के साथ नेहाल वाढेरा पांच रन पर खेल रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi