S M L

आईसीसी चैंपियनशिप के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी मिताली राज की ब्रिगेड

श्रीलंका की टीम 11 से 16 सितंबर तक होने वाली सीरीज में भारत की मेजबानी करेगी

Updated On: Sep 10, 2018 04:45 PM IST

Bhasha

0
आईसीसी चैंपियनशिप के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी मिताली राज की ब्रिगेड

भारतीय महिला टीम आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तीसरे दौर के मुकाबले के लिए 11 से 16 सितंबर तक श्रीलंका का दौरा करेगी. क्रिकेट की वैश्विक संचालन संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी.

आईसीसी महिला विश्व कप 2021 के लिए क्वालिफाई करने की दौड़ में निचले चार पायदान पर चल रहे श्रीलंका, भारत, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की नजरें शीर्ष चार पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के करीब पहुंचने पर टिकी हैं.

आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम छह मैचों में चार अंक के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर चल रही है. टीम ने दोनों जीत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 की जीत के दौरान दर्ज की. श्रीलंका की टीम पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद कोई अंक नहीं जुटा सकी है.

Cricket - India vs New Zealand - Women's Cricket World Cup - Derby, Britain - July 15, 2017   India celebrate after winning the match   Action Images via Reuters/Craig Brough - RTX3BL7D

श्रीलंका की टीम 11 से 16 सितंबर तक होने वाली सीरीज में भारत की मेजबानी करेगी. यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त के बाद यह भारत के पास वापसी करने का मौका है जबकि श्रीलंका की टीम खाता खोलने के इरादे से उतरेगी और टूर्नामेंट के पिछले सत्र में भारत के खिलाफ 0-3 की हार को भुलाना चाहेगी. आईसीसी महिला चैंपियनशिप में सभी आठ टीमें घरेलू और विरोधी के मैदान पर तीन-तीन मैचों की वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेंगी. वनडे मैचों के बाद सर्दियों में होने वाले महिला विश्व टी20 की तैयारी के लिए कई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi