विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 4 की जगह 3 टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया

5 जनवरी से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी

FP Staff Updated On: Sep 21, 2017 02:09 PM IST

0
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 4 की जगह 3 टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया अगले साल 5 जनवरी से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलेगी. बीसीसीआई ने टीम के दौरे के बारे में बताया. मैचों की तारीख और स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी.

भारत को शुरुआत में दौरे पर चार टेस्ट खेलने थे, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की घरेलू सीरीज दिसंबर के आखिरी हफ्ते से पहले खत्म होगी. इसका मतलब है कि विराट कोहली की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट या दो जनवरी को शुरू होने वाले नए साल के मैच में नहीं खेल पाएगी.

भारतीय टीम ने पहले ही अभ्यास के लिए 10 दिन के समय की मांग की है, जिसमें कम से कम एक अभ्यास मैच हो. दौरे का समय कम हुआ है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद भारत इंडिपेंडेंस कप टी-20 त्रिकोणीय टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका जाएगा.

साल की शुरुआत से चर्चा के बावजूद सीएसए और बीसीसीआई अब तक कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दे पाए हैं. आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम के तहत दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं.

बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय टीम इस साल के अंतिम हफ्ते से पहले दक्षिण अफ्रीका नहीं पहुंच पाएगी क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ उसकी घरेलू सीरीज 24 दिसंबर को खत्म होगी.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले उसके खिलाड़ियों को छोटा ब्रेक मिले. साथ ही बीसीसीआई ने बड़ी सीरीज से पहले टीम के लिए तैयारी के समय पर भी जोर दिया है और कम से कम एक अभ्यास मैच खेलने का आग्रह किया है. पारंपरिक तौर पर न्यूलैंड्स में नए साल का टेस्ट दो जनवरी से शुरू होता है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi