S M L

भारत श्रीलंका वनडे सीरीज: भारत के पास आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने का मौका

श्रीलंका को क्लीन स्वीप से हराकर भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका को शीर्ष से हटाकर पहला स्थान हासिल कर सकती है

Bhasha Updated On: Dec 09, 2017 02:26 PM IST

0
भारत श्रीलंका वनडे सीरीज: भारत के पास आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने का मौका

भारतीय टीम रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में 3-0 से जीत का लक्ष्य बनाकर उतरेगी. क्लीन स्वीप की बदौलत वह आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका को शीर्ष से हटाकर पहला स्थान हासिल कर सकती है.

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष पर है उसके वनडे रैंकिंग में 120 अंक हैं. वह साउथ अफ्रीका से केवल एक अंक से पीछे है और अगर वह रविवार को धर्मशाला में पहला मैच जीत लेती है तो वह उससे आगे हो जाएगी.

भारत अगर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लेता है तो वह दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त बनाकर से 121 अंक पर पहुंच जाएगा. लेकिन इसके लिए उसे मोहाली में 13 दिसंबर और विशाखापत्तनम में 17 दिसंबर को होने वाले अगले मैचों में जीत दर्ज करनी पड़ेगी.

श्रीलंकाई टीम 83 अंक लेकर आठवें स्थान पर है.

भारत अगर वनडे सीरीज में 2-1 से जीतता है तो उसके 119 अंक हो जाएंगे.

वहीं आठवीं रैंकिंग की टीम अगर 0-3 से हार जाती है तो भी उसके इतने ही 83 अंक रहेंगे लेकिन अगर वह 3-0 से जीत जाती है तो उसके 87 अंक हो जाएंगे.

हालांकि धर्मशाला वनडे पर खतरा मंडरा रहा है. स्थानीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को धर्मशाला में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi